पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भ्रष्टाचार:डंडई : 75 लाख के पुल में पतला छड़ व घटिया बालू लगाने का आरोप, ग्रामीणाें ने किया हंगामा

डंडई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोनेहरा के बेलवादह नदी पर पहली बार बन रहे पुल में घटिया सामग्री इस्तेमाल का आराेप
  • ग्रामीण बाेले-घटिया सीमेंट, मिट्टी युक्त बालू से बन रहा पुल नहीं टिकेगा

डंडई प्रखंड के सोनेहरा गांव स्थित बेलवादह नदी पर विशेष केंद्रीय सहायता मद से 75 लाख रुपए की लागत से बन रहे पुल में ग्रामीणाें ने भारी अनियमितता का आराेप लगाया है। जिसको लेकर सोनेहरा पंचायत के ग्रामीणों ने निर्माण स्थल पहुंचकर विरोध जताते हुए जोरदार हंगामा किया। हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि पुल निर्माण कार्य में मिट्टी युक्त बालू व  8 से 12 एमएम सरिया का उपयोग किया जा रहा है।

जिससे पुल की गुणवत्ता में भारी कमी आ रही है। विरोध कर रहे ग्रामीण राजू कुमार रवि, अशर्फी राम, मुस्ताक अंसारी, विनय राम, आनंद कुमार रवि, कमलेश कुमार दास, सनी कुमार रवि, अनिल कुमार रवि, गुलाब राम, सतीश दास, रिंकू कुमार दास, दीपक कुमार दास, अर्जुन कुमार साह, अंकित कुमार , अजय राम, जय मंगल ठाकुर सहित अन्य ने बताया कि शुरुआती दौर से ही पुल निर्माण में घटिया किस्म का मटेरियल लगाया जा रहा है।

 ग्रामीणााें ने बताया कि पुल के निर्माण कार्य में थर्ड ग्रेड का सीमेंट तथा मिट्टी युक्त लाल बालू का शुरू से ही प्रयोग किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पुल निर्माण में भुसभुसिवा पत्थर व गिट्टी, हल्का जाली, बिना वाइबरेटर के ढलाई, पाया के बीच में बिना छड़ की ढलाई, अधिकांश कार्य में 8 एमएम का छड़ इस्तेमाल किया जा रहा है।

जिसको देखने वाला कोई अधिकारी नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि यह देखने व जांच करने का मामला है। यहां खुलेआम मनमानी रूप से घटिया सामग्री पुल निर्माण में लगाई गई है। जिससे पुल अधिक वर्षों तक नहीं टिक पाएगा। ग्रामीणों ने बतायाा कि इसका विरोध करने पर ठेकेदार के द्वारा राैब दिखाया जाता है। जिससे इक्का-दुक्का लोग इसका विरोध नहीं कर पा रहे थे। आज सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण यहां पहुंचे हैं तो अनियमितता को देखकर हम लोगों को रहा नहीं गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें