पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद:गढ़वा जिले में सौहार्दपूर्ण बकरीद का त्याेहार संपन्न

गढ़वा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह से ही चहल-पहल का माहौल था, लेकिन कोरोना महामारी को लेकर सोशल डिस्टेंस का पालन हुआ
Advertisement
Advertisement

जिले भर में ईद-उल-अजहा का त्योहार शांतिपूर्ण मनाया गया। त्योहार को लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह से ही चहल-पहल का माहौल था, लेकिन कोरोना महामारी बीमारी को लेकर चहल-पहल में कमी नजर आई। जगह-जगह मस्जिदों एवं मैदानों में कोरोना महामारी जैसी बीमारी को देखते हुए सामूहिक नमाज अदा नहीं की गई।

शहर स्थित ईद गाह, मदरसा, छोटी मस्जिद, बड़ी मस्जिद सहित गांव में भी कोरोना को लेकर सामूहिक नमाज अदा नहीं की गई। सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घर में ही रह कर बकरीद का त्यौहार मनाया। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने घर पर ही नमाज अदा कर देश और समाज में अमन और शांति का संदेश दिया। देश से बड़ा कोई चीज नहीं है। देश महफूज है तो हम सब महफूज हैं।

देश की सलामती के लिए हम सब मिलकर अल्लाह से दुआ मांगे। उन्होंने लोगों से शहर को स्वच्छ रखने की अपील की। कहा कि आसपास के क्षेत्रों को स्वच्छ एवं सुंदर बनाए रखने की जिम्मेवारी सिर्फ सरकार और नगर निगम प्रशासन की नहीं है, बल्कि हमसबों की है। कोरोना महामारी जैसी बीमारी से बचने के देश व समाज की सलामती के लिए हम सभी को दुआ मांगनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में हससबों को उनके राहत के लिए प्रयास करना चाहिए।

इस भयावह महामारी जैसी बीमारी से बचने के लिए सभी लोगों को प्रयास करना चाहिए। नमाज अदा के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर ईद-उल-अजहा की बधाई दी। इसके बाद घर-परिवार और समाज की सलामती के लिए अल्लाह ताला को बकरों की कुर्बानी दी गई। सेवई और विभिन्न तरह के पकवान बनाए गए। विभिन्न तरह के व्यंजन का लुत्फ उठाया।

इधर पुलिस सुबह से ही संवेदनशील गांव व स्थानों पर अपनी ड्यूटी में तैनात दिखे। इस संबंध में इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने बताया कि जिले में बकरीद का त्याेहार को लेकर पुलिस की ओर से शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए सुबह से ही संवेदनशील स्थानों पर पुलिस का पहरा बढ़ा दिया गया था। साथ ही त्योहार से कुछ दिन पूर्व ही सदर थाने में शांति समिति की बैठक कर लोगों से निर्णय व सलाह मांगी गई थी। साथ ही कोरोना महामारी बीमारी को देखते हुए लोग साेशल डिस्टेंस का ख्याल रखते हुए। मस्जिद व ईद गाह में सामूहिक नमाज अदा नहीं की गई।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement