पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मनोनयन पत्र:खेलकूद व युवा कार्य मामले के विधायक प्रतिनिधि बने धीरज और ओमप्रकाश

गढ़वा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़वा विधायक सह प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री ने झामुमो के जिला प्रवक्ता धीरज दुबे और अंतर्राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी ओम प्रकाश गुप्ता को संयुक्त रूप से कला संस्कृति, खेलकूद एवं युवा कार्य मामले के विधायक प्रतिनिधि मनोनित किया है। मंत्री ने मनोनयन पत्र रांची स्थित अपने आवास पर दोनों को सौंपा है। मंत्री ने दोनों को मनोनयन पत्र सौपते हुए कहा कि जिले में पदाधिकारियों से समन्वय बनाकर खेल कूद के विकास और युवाओं को खेल के प्रति प्रेरित करने का कार्य करेंगे।

साथ ही मंत्री ने पदाधिकारियों को इन्हें अपेक्षित सहयोग करने का निर्देश दिया है। विदित हो कि धीरज दुबे के राजनीति में कदम रखते हुए धीरे-धीरे अपनी प्रतिभा के बदौलत पार्टी व समाज में जगह बनाते जा रहे हैं। यही कारण है कि पार्टी ने इनपर विश्वास जताया। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री हेमंत सोरन व मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने विगत विधानसभा चुनाव के पूर्व इन्हें पार्टी के जिला प्रवक्ता बनाया था और अब विधायक प्रतिनिधि का दायित्व सौंपा है।

मंत्री ने आशा व्यक्त किया है कि इनके कार्य से पार्टी के साथ-साथ युवाओं को भी काफी लाभ मिलेगा। खेलकूद में युवाओं के उचित मंच मुहैया कराने के साथ-साथ उन्हें खेल के लिए प्रेरित करेंगे और खेल में करियर बनाने के लिए भी जागरूक करेंगे। ताकि गढ़वा जिला का नाम राज्य ही नहीं बल्कि देश व विदेशों में भी जाना जाए। धीरज पूर्व में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में भाग ले चुके हैं। कर्नाटक के जमखंडी में आयोजित राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता में वह राज्य की ओर से प्रतिनिधित्व किए थे। ओम प्रकाश गुप्ता अंतरराष्ट्रीय स्तर के कुश्ती खिलाड़ी है एवं वर्तमान में गढ़वा जिले के डिस्ट्रिक्ट आइकन भी हैं। दोनों का खेल के क्षेत्र में बड़ा अनुभव रहा है। संयुक्त रुप से विधायक प्रतिनिधि बनाए जाने पर झामुमो नेताओं ने बधाई दी है। बधाई देने वालों में जिलाध्यक्ष तनवीर आलम, सचिव मनोज ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष नितेश सिंह, आशुतोष पांडेय, राजा सिंह, सुरज चंद्रवंशी, बैजनाथ कुमार, रंथा नायक, नवीन तिवारी, दिलीप गुप्ता, संजय चौधरी, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष अंजली गुप्ता, अनिता दत्त, कंचन साहू, नसीम अख्तर, आशीष अग्रवाल, दिव्यप्रकाश प्रकाश केसरी, इमाम हुसैन, चंदन पासवान, अरमान सिद्धकी, नीलू खान, मासूम माही आदि का नाम शामिल है।

खबरें और भी हैं...