ज्ञापन / गैर शैक्षणिक कार्याें में शिक्षकों को न लगाएं

Do not engage teachers in non-academic activities
X
Do not engage teachers in non-academic activities

  • शिक्षकों ने मंत्री मिथिलेश ठाकुर को सौंपा ज्ञापन, लगाई गुहार

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

गढ़वा. अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ जिला इकाई गढ़वा का एक प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर को शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने के संबंध में ज्ञापन सौंपा। मंत्री को सौंपे गए ज्ञापन में विद्यालयों का जोनवाइज वितरण पारदर्शिता के साथ किया जाय। नयी नियुक्ति के फलस्वरूप राज्य के विभिन्न जिलों में शिक्षक अपने गृह जिले से बाहर कार्यरत हैं। वर्तमान नियमावली को शिथिल करते हुए सबको एक बार अपने गृह जिले में जाने का अवसर प्रदान किया जाय।

नयी पेंशन योजना शिक्षकों /कर्मचारियों के लिए अहितकर है अतः सभी के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू किया जाए। शिक्षकों को सभी प्रकार के गैर शैक्षणिक कार्य से मुक्त रखा जाए। झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा शिक्षकों का आधार एवं बैंक खाता लिया गया है। जिसका दुरूपयोग अवांछित तत्वों द्वारा करते हुए शिक्षकों के खाते से राशि निकाली जा रही है । इस पर रोक लगाने संबंधी मांगें शामिल हैं।

मंत्री ने सारी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनने के पश्चात इस पर कार्रवाई का सकारात्मक आश्वासन दिया। साथ ही राज्य स्तर की समस्याओं के लिए रांची आकर मिलने को कहा। प्रतिनिधिमंडल में राज्य कार्यकारिणी सदस्य आलोक कुमार, कोषाध्यक्ष शैलेश कुमार तिवारी, संगठन महामंत्री सीडी सिंह, जिला प्रतिनिधि पुरुषोत्तम कच्छप, दिनेश कुमार चौबे, राज्य प्रतिनिधि प्रदीपकुमार श्रीवास्तव, गोपाल सिंह एवं  जिलाध्यक्ष सुनील कुमार दुबे शामिल थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना