आग / हरादाग कला में लगी भीषण आग, 50 हजार नगद सहित एक लाख के जेवर जलकर राख

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रमना/गढ़वा. प्रखंड के हरादाग कला के कुनराही टोला निवासी सुकुल चौधरी के घर भीषण आग लगने से घर में रखे पचास हजार रुपए नगद सहित घर में रखे एक लाख रुपये के जेवर जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार शुक्रवार के दोपहर लगभग एक बजे अचानक सुकुल चौधरी के घर में भीषण आग लग गई। 
आग इतना भयानक था कि देखते ही देखते दो कट्ठे में फैले घर पूरी तरह जलकर राख हो गया। घटना की सूचना पाकर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पाने की भरपूर कोशिश की गई। लेकिन आग पर काबू पाते तक पूरा घर जलकर राख हो गया। रोते बिलखते पीड़ित सुकुल चौधरी ने बताया कि घर में रखे पचास हजार रुपये के साथ में तीन बहुओं के लगभग एक लाख के जेवर जिसमें पायल, लॉकेट, सीकरी, हसुली जलकर राख हो गए। इसके अलावा बताया कि 16 परिवार वाले घर में रखे अनाज, बिछौना, कपड़ा, कुर्सी, टेबल और खटिया आदि सभी समान जल गया। उन्होंने प्रशासन से मदद करने की गुहार लगाई है। इधर घटना के बाद पीड़ित के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हुआ है।
स्थानीय ग्रामीणों ने की मदद : गर्मी के दिन होने के कारण आग की लपटें बहुत तेजी से फैल रही थी। स्थानीय ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा कर बाकी के सटे घरों को बचा लिया गया। हालांकि इस दरम्यान बगल के बिफन चौधरी के घर भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। 
प्रखंड के अधिकारियों ने दिया मदद करने का भरोसा
इस घटना की सूचना पाकर स्थानीय निवासी सह प्रखंड उप प्रमुख रविन्द्र कुमार चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी यशवंत नायक, थाना प्रभारी लालबिहारी प्रसाद, मुखिया ललन चौधरी ने घटना स्थल पर पहुंचकर घटना स्थल का जायजा लेते हुए पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया। साथ ही बीडीओ ने तत्काल दस हजार रुपए नगद, 50 किलो चावल, पांच किलो दाल सहित खाद्य पदार्थ के अलावे उनके पूरे परिवार को गांव के ही आंगनबाड़ी केंद्र भवन में रहने को कहा। इस अवसर पर बीडीओ ने बताया की तत्काल में पीड़ित परिवार को नगद के साथ खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई है। आगे आवेदन के आधार पर सरकार द्वारा नियमानुसार मदद की जाएगी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना