शिकायत दर्ज:सोन नदी से बालू की निकासी का विरोध कर रहे ग्रामीणों और माफियाओं में मारपीट, दोनों पक्षों ने थाने में दिया आवेदन

खरौंधी16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

थाना क्षेत्र के खोखा गांव मे बीती रात गांव के दो पक्षो मे अवैध बालू को लेकर जमकर गाली-गलौज व मारपीट हुई। जानकारी के अनुसार यूपी मे अवैध रुप से बालू लोड कर जा रहे ट्रक को रोकने को लेकर हुई मारपीट मे दोनों पक्ष के लोगों की घायल होने की सूचना है। मारपीट होने के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने थाना को आवेदन दिया है। थाना प्रभारी अभय कुमार ने मामले की छानबीन घटनास्थल पर पहुंच कर की ।इधर ग्रामीण पक्ष की शिकायत पर बीडीओ सह सीओ गणेश महतो ने सीआई मोजीब खान एवं कर्मचारी अजमेरी अंसारी को घटनास्थल पर भेजकर घटना की जानकारी ली है।

बताया जाता है कि शुक्रवार की शुबह लगभग दो बजे सोन नदी से अवैध बालू लोड कर यूपी के लिए एक ट्रक निकला था। जिसको ग्रामीणों ने लकड़ी का बोटा , पत्थर आदि से मुख्य पथ को जाम कर रोक दिया । इसके बाद मौके पर दूसरे पक्ष के लोग पहुंचकर जबरदस्ती ट्रक को छुड़वा कर यूपी के लिए भेज दिया। इस क्रम में दोनों पक्षों के बीच गाली-गलौज व मारपीट की घटना घटित हुई ।

सूचना पर खोखा गांव मे सुबह पहुंचकर थाना प्रभारी ने घटना की जानकारी ली । जबकि सीओ के निर्देश पर सीआई मोजीब खान एवं कर्मचारी अजमेरी अंसारी ने ग्रामीणों के द्वारा लगाए गए आरोप की जांच की जांचोपरांत सीआई ने प्रतिवेदन अंचल पदाधिकारी दिया है।

खोखा गांव के ग्रामीण के द्वारा थाना मे दिए गए आवेदन मे आरोप लगया है कि दूसरे पक्ष के अशोक सिंह , राकेश सिंह , पवन सिंह , कौशल सिंह , शुभम सिंह पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है । ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इनलोगों के द्वारा प्रतिदिन दो से 10 हाईवा ट्रक यूपी भेजा जाता है । आरोप लगाने वालों मे रामदेव सिंह खरवार , छोटन सिंह खरवार , नन्दू सिंह खरवार , बबन खरवार , संजय कुमार , प्रकाश राम , मानिक राय , बिनोद सिंह, अजय सिंह आदि के नाम शामिल हैं । वहीं दूसरे पक्ष के लोंगो ने बताया कि राकेश सिंह अपने पिता अशोक सिंह को वाराणसी भेजने के लिए कोन यूपी मे बस पकड़वाने के लिए जा रहे थे ।

इसी बीच कुछ लोगों के द्वारा लकड़ी, पत्थर आदि लगा कर सड़क जाम किए हुए थे । जब लकड़ी को हटाने लगे तो अचानक से पीछे से दोनों पर कुछ लोगों के द्वारा हमला कर दिया गया । इनलोगों ने छोटन सिंह खरवार , रामदेव सिंह खरवार , मानीक राय , हीरा लाल राय , लालमन खरवार , बबलू गुप्ता , अजय गुप्ता आदि पर मारपीट करने का आरोप लगाया है । इस संबंध मे सीओ गणेश महतो ने बताया कि जांचोपरांत कारवाई की जाएगी। थाना प्रभारी अभय कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों के द्वारा आवेदन प्राप्त हुआ है ।

खबरें और भी हैं...