पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लूट की छूट:छात्रवृत्ति घोटाला के बाद फिर हेराफेरी, छात्रों को किसानों की राशि भेजे जाने की पुष्टि

बंशीधर नगर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भास्कर पड़ताल में खुलासा, जांच के बाद मामले के दोषी अधिकारियों पर अबतक नहीं हुई कार्रवाई

गढ़वा जिला में लूट की छूट है। छात्रवृत्ति घोटाला के बाद फिर हेरा फेरी, छात्रों को मिली किसानों की राशि का भास्कर पड़ताल के द्वारा खुलासा करने को लेकर प्रकाशित खबर के बाद विभागीय जांच मे गड़बड़ी की पुष्टि की हुई। गड़बड़ी की पुष्टि के बाद प्रखंड के मंगरदह के साथ स्कूली बच्चों से 28 हजार रुपए की वसूली अंचल कार्यालय द्वारा किया गया। हालांकि वसूली तो किया गया लेकिन इस गड़बड़ी में दोषी पदाधिकारी पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। पूरे जिले में गहनता से जांच किया जाए तो पीएम किसान निधि के माध्यम से किसानों को दिए जाने वाले प्रोत्साहन राशि की गड़बड़ी का बड़ा खुलासा हो सकता है।

बंशीधर नगर प्रखंड के मंगरदह गाव मे हुई गड़बड़ी के मामले पर अंचलाधिकारी द्वारा राशि वसूली कर जिले के अपर समाहर्ता को मामले से अवगत करा दिया गया। ज्ञात हो कि पीएम किसान निधि की राशि में गड़बड़ी का खबर दैनिक भास्कर समाचार पत्र में 4 जनवरी को प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद जिले के उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अंचलाधिकारी को मामले की जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। अंचलाधिकारी ने डीसी के निर्देश पर अंचल कार्यालय के अंचल निरीक्षक दिवाकर दूबे एवं राजस्व उप निरीक्षक विनोद सिंह को पूरे मामले की जांच कर जांच प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया था। अंचल निरीक्षक दिवाकर दूबे एवं राजस्व उप निरीक्षक विनोद सिंह के जांच में समाचार पत्र के माध्यम से सात लाभुकों के द्वारा फर्जी तरीके से पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने की पुष्टि किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser