पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राह हुई आसान:सात माह बाद खुला निःशुल्क बैंक, पहुंचने लगे जरूरतमंद

गढ़वा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक खुलने के प्रथम दिन सर्वप्रथम कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

गरीबों के लिए वरदान बन चुका अनेक निःशुल्क बैंक सात माह के बाद आज पुनः शुरू कर दिया गया है। अनेक निःशुल्क बैंक के संस्थापक शौकत खान ने कहा कि नवरात्र के साथ साथ ठंड भी आने वाली है। उसी को देखते हुए आज गुरुवार से गरीबों के लिए अनेक निःशुल्क बैंक फिर से खोल दिया गया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले सात माह से बैंक बन्द था।

उन्होंने कहा कि निःशुल्क बैंक खुलते ही जरुरतमंदो की आने की सिलसिला शुरू हो गया है। आज जरुरतमंदो के बीच शौकत खान ने कोरोना महामारी से बचाव को लेकर लोगों को जागरुक किया। साथ ही सभी को मास्क प्रदान किया। उन्होंने कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाता तब तक मास्क ही वैक्सीन है। इसलिए हर व्यक्ति घर से बाहर निकलते ही मास्क लगाकर ही निकलें। वहीं समाजिक दुरी का शत-प्रतिशत पालन करें। तभी हारेगा कोरोना और जीतेगा इंडिया।

बैंक के संस्थापक हो चुके हैं सम्मानित

बैंक के संस्थापक शौकत खान गरीबों को राहत पहुंचाने व समाजसेवा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने को लेकर कई पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं। इसक्रम में जिला प्रशासन के द्वारा 13 अगस्त 2017 पलामू प्रमंडल में सबसे बेहतर सामाजिक कार्य करने का खिताब से दो बार सम्मानित किया गया। पहली बार पुलिस प्रशासन के द्वारा एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम पुलिस लाइन गढ़वा में विधायक सत्येन्द्रनाथ तिवारी, भवनाथपुर विधान सभा क्षेत्र के विधायक भानू प्रताप शाही एवं आरक्षी अधीक्षक गढ़वा के द्वारा सम्मानित किया गया था। वहीं दूसरी बार पलामू प्रमंडल का सबसे बड़ा अवार्ड मेदिनीनगर पलामू में डीआईजी विपुल शुक्ला के हाथों एक शाम पुलिस के नाम कार्यक्रम में सम्मानित किया गया था। इसके अलावे झारखंड विधानसभा में पुलिस पब्लिक रीपोर्ट के नेशनल अवार्ड 2018 से भी सम्मानित किया गया। वहीं शौकत खान को स्वच्छता में बेहतर कार्य करने को लेकर झारखंड चुनाव आयुक्त एवं झारखंड के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह के हाथों सम्मानित किया गया है। इसके अलावे वर्ष 2019 व 2020 में भी उन्हें विभिन्न संस्थाओं के द्वारा सम्मानित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें