बातचीत:सबकी बातों को सुनने वाले सीएम हैं हेमंत सोरेन : सरयू

गढ़वाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंत्री मिथिलेश से मिले जमशेदपुर पूर्व विधायक, गढ़वा के एक शादी समारोह में भाग लेने पहुंचे थे विधायक

पूर्व मंत्री सह विधायक सरयू राय ने कहा कि पिछली सरकार में हुई अनियमितता के मामले में वर्तमान सरकार को बेहिचक कार्रवाई करनी चाहिए और इसे लोगों को बदले की भावना नहीं समझनी चाहिए।वे मंगलवार को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के गढ़वा स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत में बोल रहे थे।

वे गढ़वा में एक विवाह समारोह में भाग लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि मंत्री से औपचारिक मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा भी की। मंत्री ने सरयू राय को बुके देकर स्वागत किया। मौके पर पूर्व मंत्री ने कहा कि पिछले सरकार में हुए भ्रष्टाचार और अनियमितता के मामले में सरकार को सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

पूरी तत्परता से काम कर रहे हैं हेमंत, केंद्र की सरकार नहीं लौटा रही है राज्य का पैसा, हो रही परेशानी

पूर्व मंत्री ने कहा कि सीएम ने उनकी बातों को गंभीरता से लेकर मैनहर्ट मामले में एसीबी को जांच दिया है। एसीबी पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की तारीफ करते हुए कहा कि सीएम सबकी बातों को शालीनता के साथ सुनते है।

उनके नेतृत्व में कोविड के दौरान तत्परता के साथ काम किया गया। पिछली सरकार में यह परंपरा नही थी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को वर्तमान समय में राज्य के लंबित और अधूरी योजना को पूरा करने पर फोकस करनी चाहिए। इसके अलावा विभिन्न विभागों के संवेदकों और कर्मचारियों का ससमय भुगतान करने की आवश्यकता है।

इस संबंध में उनकी सीएम से बात हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार गठन के बाद करीब आठ माह तक कोरोना का संकट रहा। राज्य को केन्द्र की तरह से सहयोग नही मिल रहा है। केन्द्र सरकार राज्य के बकाया राशि को नही दे रही है। इस मामले को राज्य का विषय बनाने की आवश्यकता है।

वहीं विपक्षी दलों के लोगों को भी इस पर स्थिति स्पष्ट करना चाहिए। पूर्व मंत्री ने कहा कि पदाधिकारियों और कर्मियों की कमी को पूरा करने की जरूरत है। अगर सरकार की तंत्र कमजोर रहेगा तो उपलब्धि हासिल नही हो पाएगी। पूर्व मंत्री ने मंत्री से पलामू और गढ़वा क्षेत्र के लिए जल संकट पर बेहतर तरीके काम करने पर चर्चा की।

खबरें और भी हैं...