पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई व्यवस्था:ड्यूटी के दौरान ड्रेस नहीं पहना तो स्वास्थ्य कर्मी पर होगी कार्रवाई, मरीजों को पहचान में आसानी

गढ़वा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रतिदिन 1000 से 1500 लोग पहुंचते हैं सदर अस्पताल, ड्रेस कोड में नहीं रहने पर कर्मचारियों को इधर-उधर तलाशते रहते हैं मरीज

सदर अस्पताल गढ़वा में कार्यरत चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारी के लिए स्वास्थ्य संचालनालय द्वारा अलग-अलग ड्रेस कोड निर्धारित किया है। किंतु स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड का पालन नहीं किया जा रहा था। इस कारण सदर अस्पताल में उपचार कराने के लिए आने वाले मरीजों व उनके परिजन में हमेशा असमंजस की स्थिति बनी रहती थी।

पर अब पेयजल एवं स्वच्छता विभाग मंत्री सह विधायक मिथिलेश ठाकुर के निर्देश पर सदर अस्पताल गढ़वा में सभी कर्मचारियों को ड्रेस कोड में ही अस्पताल आने का सख्त निर्देश दिया गया है। जो कर्मचारी ड्रेस कोड में नहीं आएंगे उनकी उपस्थिति काट दी जाएगी। अन्यथा उन्हें हटा दिया जाएगा।

ड्रेस में नहीं तो कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई

विधायक प्रतिनिधि स्वास्थ्य विभाग कंचन साहू ने कहा कि जो कर्मचारी ड्रेस कोड में नहीं आते हैं। तो उनकी उपस्थिति पंजी पर सिग्नेचर नहीं लिया जाएगा। साथ ही लगातार 3 दिनों तक बिना ड्रेस कोड के वजह से अनुपस्थित रहने पर उन्हें कार्यमुक्त कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि जिस कर्मचारी को जिस जगह पर ड्यूटी में लगाए जाएंगे अगर वहां से किसी भी मरीज के द्वारा दलाली की शिकायत मिलती है। तो जांच कर अविलंब कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser