आग्रह:बिना मास्क पहने कोई ग्राहक को सामान दिया तो दुकान सील होंगी, बेवजह घर से नहीं निकलें

डंडई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डंडई में नियमों को कड़ाई से पालन करने को लेकर प्रशासन ने किया प्रचार प्रसार, लोगों से गाइडलाइन का पालन करने का आग्रह

गुरुवार को प्रखंड प्रशासन ने झारखंड सरकार द्वारा बढ़ाए गए लॉकडाउन और नियमों को कढ़ाई के साथ पालन करने को लेकर डंडई प्रखंड के विभिन्न इलाकों में प्रचार प्रसार किया। प्रचार प्रसार के दौरान लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को बताया गया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड में लॉक डाउन के रूप में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 29 अप्रैल से बढ़ाकर 6 मई तक लागू करने की घोषणा की है। जो कि पहले की अपेक्षा और कड़ी कर दी है। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का प्रचार प्रसार करते हुए अंचलाधकारी चोना राम हेंब्रम, प्रखंड विकास पदाधिकारी सोमा उरांव गुरुवार को पुलिस बल के साथ डंडई बाजार सहित प्रखंड के अन्य क्षेत्रों में लाउडस्पीकर के माध्यम से घूम घूम कर लोगों को लॉकडाउन के बारे में विस्तृत जानकारी दिया एवं उनके नियमों का लोगों को पालन करने का आग्रह किया।

वीडियो सोमा उरांव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार लॉकडाउन में समय सारणी का बदलाव किया गया है, जिन दुकानों को खोलने का आदेश था वो दुकान अब दोपहर के दो बजे तक ही खुला रहेंगे।दो बजे के बाद सिर्फ जरूरी हेल्थ संबंधित दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी। साथ ही उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि जिस व्यक्ति के द्वारा भी सरकार के गाइडलाइन के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया गया उस ब्यक्ति पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।साथ ही दुकानदारों को कहा कि अगर कोई भी दुकानदार बिना मास्क पहने और उनके दुकान में कोई भी कस्टमर बिना मास्क के पकड़े जाते हैं तो उनकी दुकानें सील कर दी जाएगी।

बाजार का निरीक्षण करते सीओ चोना हेंब्रम से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि सिर्फ जरूरी दुकान जैसे दवा दुकान,किराना दुकान, फल दुकान, सब्जी दुकान 2 बजे तक ही खुलेंगे उसके बाद सारे दुकान बंद हो जाएंगे। दोपहर दो बजे के बाद सिर्फ दवा दुकान ही खुला रहेगी बाकी दुकानें बंद रहेंगे। उन्होंने जनता से अपील किया कि बिना जरूरी के घर से बाहर नहीं निकले और आवश्यक पड़ने पर मास्क लगाकर ही निकले।वहीं थाना प्रभारी सुनील कुमार पटेल ने ग्रामीणों से अपील किया कि घर में रहें सुरक्षित रहें अनावश्यक बाजार में इधर उधर ना घूमें और लॉक डाउन के कानूनों का पालन करें। अगर अनावश्यक इधर उधर पकड़े जाते हैं तो उन पर कड़ी क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...