पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डीडीसी ने कहा:कोरोना के लक्षण दिखे तो दवाई जरूर लें

गढ़वा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीडीसी एस एन उपाध्याय ने कोरोना के लक्षण होने पर कौन-कौन सी दवाइयां लेनी चाहिए पर कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन झारखंड के अभियान निदेशक ने कोरोना संक्रमित ब्यक्तियों के लिए यह एडवाइजर जारी किया है। जिसमें निबंधित चिकित्सक के मार्गदर्शन में इन दवाइयों का सेवन प्रारंभ किया जा सकता है।

Doxycycline 100 mg- एक- एक गोली दिन में दो बार खाने के बाद 5 दिन तक। .Ivermectin12 mg- एक गोली रात में एक बार खाने के दो घंटे बाद- तीन रात तक। Paracetamol 500 mg- एक गोली बुखार होने पर।Vitamin C Tab/Celin 500 mg- एक गोली दिन में एक बार एक महीने।

Zinc tab (50 mg)/Asazine/ZINCOVIT/Zirconia - एक गोली दिन में एक बार एक महीने। Vit. D 2500 IU- एक गोली दिन में एक बार दस दिन तक। Montelucast and Levocetrizine - एक गोली रात में एक बार दस दिन तक। Pantoprazole 40 mg - एक गोली दिन में एक बार।

Metronidazole/Metrogly 400 mg - दस्त होने पर एक एक गोली दिन में तीन बार पांच दिन तक। N- AcetyI Cysteine 600 mg- एक गोली रात में एक बार अधिक खांसी होने पर। दिन में पांच बार गुनगुना पानी में नमक डालकर अथवा Betadine से गारगल करें। एक ग्लास हल्दी वाले दूध का सेवन करें। निकट के निबंधित चिकित्सक से तुरंत संपर्क कर तथा मार्गदर्शन प्राप्त करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें