पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:गढ़वा और डंडा प्रखंड की सभी 25 पंचायतों में 30 अक्टूबर तक डायन-बिसाही के विरोध में लोगों को करेंगे जागरूक

गढ़वा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देश भर में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में 3 नवंबर तक प्रखंडों में चलेगा अभियान

उपायुक्त राजेश कुमार पाठक के निर्देश पर 3 नवंबर तक जिले के विभिन्न प्रखंड/पंचायतों में सामाजिक कुरीतियों को दूर करने से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसी क्रम में गढ़वा प्रखंड के अंचला, कल्याणपुर व चिरौजिया पंचायत भवन में डायन-बिसाही को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान गढ़वा प्रखंड के नारायणपुर गांव में महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार से संबंधित घटी घटना को लेकर ग्रामीणों को जागरूक किया गया।

अचला, चिरौंजिया व कल्याणपुर पंचायत के लोगों को सामाजिक कुरीतियों के प्रति किया गया जागरूक

गढ़वा के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ग्लोरिया एक्का के द्वारा प्रथा प्रतिरोध अधिनियम एक्ट से संबंधित जानकारी विस्तार से दी गई। उन्होंने ग्रामीणों से इस घटना की पुनरावृति दुबारा ना हो इसकी अपील की है। इसी कार्यक्रम में महिला पर्यवेक्षिका शिमला सिंह ने डायन बिसाही घटना पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि बीते दिनों जो घटना घटी वह समाज के लिए निसंदेह एक शर्मनाक घटना है जिसकी पुनरावृति भविष्य में दोबारा ना हो। विदित हो कि गढ़वा परियोजना के चिरौजियां एवं कल्याणपुर पंचायत में महिला पर्यवेक्षिका राणा तबस्सुम एवं प्रतिमा कुमारी के द्वारा डायन प्रथा से संबंधी जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ने बताया कि उपायुक्त के निर्देश पर 15 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक गढ़वा एवं डंडा प्रखंड के सभी 25 पंचायतों में इस जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी ग्लोरिया एक्का, महिला पर्यवेक्षिका शिमला सिंह, राणा तबस्सुम व प्रतिमा कुमारी के अलावा, अंचला, कल्याणपुर व चिरौंजिया पंचायत की सेविकाएं, ग्रामीण मुखिया परमेश्वर राम, वार्ड सदस्य एवं गढ़वा की परियोजना सहायक सुमन तिवारी भी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें