पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

माैसम के तेवर गर्म:अप्रैल के पहले सप्ताह में ही तापमान पहुंचा 400 पर, चिलचिलाती धूप से सूनी हुई सड़क

गढ़वा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आग उगलने लगा सूरज, दाेपहर में कम निकल रहे लाेग, शर्बत, लस्सी, नारियल पानी की बिक्री बढ़ी, सब्जी वालों, दिहाड़ी मजदूर परेशान

अप्रैल माह शुरू होते ही सूरज आग उगलने लगा है। गढ़वा में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। चिलचिलाती धूप से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। सड़क के किनारे ठेला, खोमचा लगाने वालों से लेकर सब्जी-फल बेचने वाले, दिहाड़ी मजदूरी करने वाले सभी परेशान हैं। आलम यह है कि दोपहर में घर से निकलना मुश्किल हो गया है।

दोपहर में सड़कें वीरान हो जा रही हैं। वहीं जो लोग सड़क पर नजर आ रहे हैं, वे अपने सिर व चेहरे को गमछा आदि से ढंके रह रहे हैं। चिलचिलाती धूप के कारण दोपहिया वाहन चलाना भी मुश्किल हो गया है। इधर गर्मी बढ़ने से सत्तू का शरबत, लस्सी, गन्ना रस, फ्रूट जूस, नारियल पानी, आइसक्रीम आदि की बिक्री बढ़ गई है। जगह-जगह इसके लिए ठेला लग गया है।

पाैधाें में नियमित सिंचाई करें किसान

रिपोर्ट में कहा गया है कि दिन के तापमान में बढ़ोतरी के साथ तेज हवा की गति के कारण पौधों में जल की आवश्यकता बढ़ जाती है। इसलिए किसान भाई अपने फसलों व सब्जियों में नियमित रूप से सिंचाई करते रहें। नमी को संरक्षित रखने के लिए निकाई- गुड़ाई अवश्य करें। रवि की जो भी फसल तैयार हो गई है। उसकी कटाई के बाद नमी हो तो खेत की जोताई कर दें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें