पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:जनवरी में छह करोड़ राजस्व वसूली का निर्देश

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों के साथ बैठक करते अधीक्षण अभियंता शुभंकर झा - Dainik Bhaskar
अधिकारियों के साथ बैठक करते अधीक्षण अभियंता शुभंकर झा
  • बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता ने अधिकारियों के साथ की राजस्व वसूली की समीक्षा

गुरुवार को बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता शुभंकर झा ने अपने कार्यालय में विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को शत-प्रतिशत राजस्व की वसूली करने का निर्देश दिया। एसई ने कहा कि समय पर बिजली का भुगतान नही होने से जिले में बिजली की कटौती होती है। उपभोक्ता बिजली विभाग की बेहतर सेवा प्राप्त करने के लिए समय पर अपना बिजली बिल का भुगतान करें।

बैठक में अधीक्षण अभियंता ने कहा कि अधिकारियों को जनवरी माह में छह करोड़ रुपए राजस्व वसूली करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए एसई ने पदाधिकारियों के बीच लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने बताया कि विभाग के अधिकारियों के तन्मयता के कारण नवम्बर माह में ढाई करोड़ और दिसबंर माह में चार करोड़ रुपए राजस्व की वसूली की गई है। उन्होंने बताया कि जिले भर में ढाई करोड़ यूनिट बिजली की खपत होता है।

जिले में खपत हो रहे बिजली के एवज में अगर शत-प्रतिशत राजस्व की वसूली होती है तो विभाग को आठ करोड़ रुपए राजस्व की प्राप्ति होगी। उन्होंने विपत्रीकरण के कार्य को 40 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत तक बढ़ाने का निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि जिले भर में कुल एक लाख 71 हजार कनेक्शनधारी है। जिसमें सबसे अधिक उपभोक्ता ग्रामीण क्षेत्रों के है।

उन्होंने विभाग के अधिकारियों को विपत्रीकरण कार्य को अपटूडेट करने का निर्देश दिया है। एसई ने बिजली उपभोक्ताओं से समय पर बिजली का भुगतान करने की अपील की है। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ता जिनका बिजली बिल पांच हजार रुपए तक हो गया है। वैसे उपभोक्ता अविलंब अपना भुगतान सुनिश्चित करें। ऐसा नही करने पर विभाग की ओर से कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि जिन उपभोक्ताओं का बिजली बिल अधिक बकाया है, वैसे लोग विभाग के कनीय और सहायक अभियंता से संपर्क कर किस्त में भी बिजली जमा कर सकते है। बैठक में कार्यपालक अभियंता ब्रजेश बिरूआ, सहायक अभियंता रामाशीष प्रजापति, कामेश्वर ठाकुर, कनीय अभियंता कमल कुमार सहित अन्य अधिकारी और ऊर्जा मित्र मौजूद थे।

चोरी से बिजली जलाने पर की जाएगी कार्रवाई : एसई

विभागीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षा के क्रम में एसई ने कहा कि टोका लगाकर बिजली की चोरी करना दंडनीय अपराध है। ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बिजली की चोरी पर रोक लगाने के लिए विभाग पूरी तरह सख्त है। इस पर रोक लगाने के लिए लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने उपभोक्ताओं से अपना विपत्रीकरण को दुरूस्त कराने के लिए विभागीय अधिकारियों का व्हाटएप नंबर भी जारी किया है ताकि उपभोक्ता घर बैठे अधिकारियों के नंबर पर अपना डिटेल भेज सके।

उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं का विपत्रीकरण दुरूस्त नही है वैसे उपभोक्ता अपना कनेक्शन नंबर, मोबाइल नंबर और मीटर नंबर भेज कर दुरूस्त करावें। एसई ने ने जिन पदाधिकारियों का नंबर जारी किया है उनमें कार्यपालक अभियंता गढ़वा वन का 9431707405, एई का 9431707414, जेई गढ़वा का 9431707413, जेई डंडई का 9162936882, रंका जेई का 9431707423, जेई मझिआंव का 8002220626 सहित अन्य अधिकारियों का नंबर शामिल है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें