पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:महिला से संबंधित संस्थानों के नियमित निरीक्षण का निर्देश

गढ़वा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैठक में डिस्ट्रिक्ट कन्वर्जेंस एक्शन प्लान गढ़वा 2020-21 का अवलोकन करते हुए अनुमोदित करने का निर्णय लिया गया

उपायुक्त राजेश कुमार पाठक ने समाहरणालय स्थित सभागार में डिस्ट्रिक्ट कन्वर्जेंस कमेटी व ओल्ड एज होम का जिला स्तरीय समिति की बैठक किया। बैठक में डिस्ट्रिक्ट कन्वर्जेंस एक्शन प्लान गढ़वा 2020-21 का अवलोकन करते हुए अनुमोदित करने का निर्णय लिया गया। वहीं ओल्ड एज होम जिला स्तरीय समिति की समीक्षा करते हुए उप विकास आयुक्त एस एन उपाध्याय ने डीएसडब्ल्यू और सीडीपीओ के जांच प्रतिवेदन को देखा गया। इसके बाद समिति ने इसके संचालन के लिए 2020-21 के बजट की स्वीकृति प्रदान किया।

साथ ही एक वर्ष के लिए संस्था चलाने के लिए स्वयंसेवी संस्था को अवधि विस्तार करने का निर्णय लिया गया। इसी क्रम में उप विकास आयुक्त ने बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बंशीधर नगर को बताया कि जिन लोगों के लिए संस्था बनी है। उसके कार्य सही से चल रहे हैं अथवा नहीं इसका ध्यान रखा जाए। पेयजल, साफ-सफाई पर उचित ध्यान, प्रत्येक महीने कितने लोग उपस्थित हैं। इसकी जानकारी स्वयं जाकर लें। साथ ही उन्होंने स्थानों का नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के दायरे अधिक है सिर्फ आंगनबाड़ी केंद्रों को देखना नहीं बल्कि महिला संबंधित संस्थान गर्ल्स हॉस्टल, गर्ल्स स्कूल, दिव्यांग आश्रम आदि जगहों का बीच-बीच में निरीक्षण कर वहां के स्थानों का जायजा लेना इन सभी जिम्मेदारियों को निभाना भी अनिवार्य है। बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी विजयेंद्र कुमार सहित समाज कल्याण के प्रभारी पदाधिकारी, गढ़वा, मेराल, व बंशीधर नगर के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser