केसीसी लोन प्राथमिकता:किसानों को केसीसी लोन देने और महत्वपूर्ण योजनाओं में सुविधा देने का दिया निर्देश, पेंडिंग मामलें स्वीकृत कराए

खरौंधी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसानों का केसीसी लोन फॉर्म सबमिट कराते बीडीओ। - Dainik Bhaskar
किसानों का केसीसी लोन फॉर्म सबमिट कराते बीडीओ।

बीडीओ रौशन कुमार की देखरेख में केसीसी लोन प्राथमिकता पर दिया जा रहा है। पीएम किसान के लाभुकों को लाभान्वित करने व खेती के लिए आवश्यक सामग्रियों की सुविधा प्रदान कर आर्थिक सहूलियत प्रदान दी जा रही है। सरकार के इस महत्वकांक्षी योजना को धरातल पर उतारने के लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने विहित प्रपत्र में लाभुकों द्वारा समर्पित केसीसी लोन फॉर्म को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान करते हुए स्वयं इसे लेकर वनांचल ग्रामीण बैंक खरौंधी पहुंचे।

बनांचल बैंक में 125, पंजाब नेशनल बैंक में 113 और एसबीआई में 38 फॉर्म स्वीकृत

इससे पूर्व उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक संगीता ली वह भारतीय स्टेट बैंक गोरखपुर में फॉर्म सबमिट करा दिया था। खरौंधी वनांचल ग्रामीण बैंक में उन्होंने व बीटीएम जगन्नाथ ने केसीसी फॉर्म को बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज कुमार को हस्तांतरित किया व इस संबंध में शाखा प्रबंधक से रिसीविंग प्राप्त करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी ने किसानों का केसीसी लोन स्वीकृत करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि अब तक प्रखंड के पोषक क्षेत्र के लिए आवंटित वनांचल ग्रामीण बैंक खरौंधी, पंजाब नेशनल बैंक सिंघीताली, भारतीय स्टेट बैंक भवनाथपुर में 850 रजिस्टर्ड किसानों का केसीसी लोन फॉर्म ऋण स्वीकृति के लिए समर्पित किया गया है। आज प्रखंड विकास पदाधिकारी ने खुद वनांचल ग्रामीण बैंक खरौंधी में 125, पंजाब नेशनल बैंक सिंघीताली में 113 और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भवनाथपुर में 38 केसीसी फॉर्म ऋण स्वीकृति के लिए सबमिट कराया।

खबरें और भी हैं...