वेदर मीटर:सर्द हवाओं से बढ़ी कनकनी, 3 दिन में 4 डिग्री गिरा पारा

गढ़वा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ठंड से निजात पाने को लेकर आग तापते लोग। - Dainik Bhaskar
ठंड से निजात पाने को लेकर आग तापते लोग।
  • चार दिनों से सूरज के दर्शन नहीं हुए, अलाव बना लोगों का सहारा, बेमौसम की बारिश ने बढ़ाई मुसीबत

नए साल में जनवरी के पहले पखवाड़े में मौसम लगातार करवटें बदल रहा है। पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के बाद अब उत्तर की ओर से चल रही सर्द हवाओं से बढ़ी सर्दी लोगों को सता रही है। वहीं बादलों के आगोश में समाए सूर्यदेव के दर्शन दुर्लभ होने के चलते लोगों को दिन में भी अलाव ही सहारा बना हुआ है। जिले मुख्यालय सहित अधिकांश कस्बों में शुक्रवार की सुबह की शुरुआत भी बादलों के साथ हुई।

गत दिनों पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते न्यूनतम पारे के ऊपर की ओर बढ़ते कदम अब फिर से नीचे आ रहे हैं, जिसके चलते ठिठुरन बढ़ गई है। दिन का पारा भी लगातार नीचे खिसक रहा है। जिससे लोगों को आने वाले दिनों में सर्दी से राहत मिलने के आसार कम ही दिख रहे हैं।

शुक्रवार को गढ़वा जिला का न्यूनतम तापमान 12 व अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। पिछले तीन दिनों में चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। इधर शुक्रवार को सर्द हवाएं चलने के कारण दिन बेहद ठंडा रहा। जिससे लोग अलाव के सहारे सर्दी मिटाते दिखे। शुक्रवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। दिनभर सूरज नहीं निकला। शीतलहर से लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए। जगह -जगह अलाव से तपते नजर आए।

नए साल में अबतक मौसम ने कई बार ली करवट, कुछ दिनों तक छाए रहेंगे बादल
ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि अगले कुछ दिनों तक आकाश में बादल रहेंगे। साथ ही कहीं छिटपुट तो कहीं हल्की वर्षा की संभावना है। 15 जनवरी को एक मिलीमीटर बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। न्यूनतम तापमान 9.5 व अधिकतम तापमान 21.5 रहने की संभावना है। वही 16 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7.9 अधिकतम तापमान 20.9, 17 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7.8, अधिकतम 21.7, 18 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7.3 रह सकता है।

खबरें और भी हैं...