पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:बाेरे की कमी, 15 दिन से नहीं खरीदी जा रही किसानाें से धान

डंडईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खरीदारी के अभाव में खुले आसमान के नीचे रखा धान। - Dainik Bhaskar
खरीदारी के अभाव में खुले आसमान के नीचे रखा धान।

गढ़वा के डंडई धान क्रय केंद्र पर व्यवस्थाओं के अभाव में किसानों के धान की खरीदारी विभाग की ओर से नहीं हो पा रही है। जिससे प्रखंड के किसानों ने चिंता जाहिर किया है। मंगलवार को डंडई धान क्रय केंद्र पर लगभग सैकड़ों किसानों का धान बेचने हेतु कतार में रखा हुआ देखा गया।

बताया गया कि किसान अपने धान को बेचने के लिए केंद्र के इर्द-गिर्द रखकर लगभग 15 दिनों से प्रतीक्षा कर रहे हैं। लेकिन धान की बोरी के अभाव में और खरीदा गया धान वाहनों द्वारा उठाव के अभाव में किसानों से धान खरीदा ही नहीं जा रहा है।

व्यवस्थाओं की कमी के कारण केंद्र प्रभारी भी गायब रह रहे हैं। समस्या को लेकर डंडई गांव निवासी अशोक प्रसाद ने बताया कि विभाग की ओर से धान क्रय को लेकर सैकड़ों किसानों को एक ही बार में मैसेज आ गया। जिसके कारण प्रखंड के किसान एकाएक अपना धान लेकर धान क्रय केंद्र पहुंच गए।

उन्होंने बताया कि अभी तक मात्र लगभग 120 किसानों का ही धान खरीदा गया है और अभी लगभग डेढ़ सौ किसान अपना धान ला कर बेचने के लिए कतार में रखे हुए हैं। अशोक प्रसाद ने बताया कि धान क्रय केंद्र पर बोरी का अभाव है। वहीं खरीदे गए धान उठाव भी नहीं हो रहा है। जिससे किसानों के धान की खरीदारी लगातार नहीं हो पा रही है।

एक ही बार सैकड़ों किसानों को भेजा खरीदी का मैसेज : किसान अशोक ने बताया कि कि विभाग के द्वारा एक ही बार मैसेज देने के कारण 15 दिनों से किसान अपना धान लाकर खुले आसमान में रखे हुए हैं जिन्हें धान की चोरी होने का भी डर है।

उन्होंने कहा कि बेचने के दौरान किसान आपस में उलझ भी जा रहे हैं। गोदाम प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि बड़ी समस्या धान की बोरी व खरीदा गया धान का उठाव का है। उन्होंने कहा कि लगभग 120 किसानों के धान की खरीदारी हो गई है। और लगभग डेढ़ सौ किसानों का धान खरीदना बाकी रह गया है। बोरी उपलब्ध होते ही खरीदारी होने लगेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें