व्यवस्था:गढ़वा में ऑक्सीजन की कमी से नहीं जाएगी किसी मरीज की जान- झामुमो

गढ़वा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पेयजल मंत्री के पहल पर 110 सिलेंडर की गढ़वा में की जाएगी व्यवस्था

ऑक्सीजन की कमी से किसी भी मरीज की जान नहीं जाएगी। सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट पूरी तरह से कार्य करना प्रारंभ कर दिया है। पाइपलाइन के माध्यम से सदर अस्पताल के कोविड सेंटर में लगाए गए 26 बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई शुरू हो गई है। 40 और ऑक्सीजन युक्त बेड कोविड सेंटर में तैयार कर लिए जाएंगे। उसके बाद जरूरत के अनुसार बेडों की संख्या और भी बढ़ाई जा सकती है। उक्त जानकारी झामुमो के जिलाध्यक्ष तनवीर आलम और जिला प्रवक्ता धीरज दुबे ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता में कही है।

झामुमो नेताओं ने कहा कि मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के पहल पर गढ़वा को 110 नए ऑक्सीजन सिलेंडर रांची से मंगाकर सदर अस्पताल को कल उपलब्ध करा दिया जाएगा। सिविल सर्जन अपने विवेकानुसार ऑक्सीजन सिलेंडर का इस्तेमाल कर सदर अस्पताल और अन्य प्रखंडों में कर पाएंगे। प्रखंडों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचने से सुदूरवर्ती क्षेत्र में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की जान नहीं जाएगी। उन्हें तुरंत सहायता उपलब्ध होगा। सदर अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के प्रारंभ होने से पहले से कोविड वार्ड में लगे 13 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी कार्यमुक्त हो गया है और उसे जनरल वार्ड में मरीजों के ऑक्सीजन सप्लाई के लिए प्रयोग किया जाएगा।

पहले जनरल वार्ड में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन आपूर्ति करने में परेशानी हो रही थी पर्याप्त सिलेंडर की मात्रा हो जाने से यह बाधा भी दूर हो जाएगी। मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर के निर्देश पर मेदनीनगर से लाए जाने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर की मात्रा भी बढ़ाई जा रही है। झामुमो नेताओं ने कहा कि मंत्री कोरोनाकाल के प्रारंभिक दौर से ही जिले की स्थिति पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए हैं। सदर अस्पताल में जरूरत की हर सुविधा उनके सहयोग से उपलब्ध कराया जा रहा है। विगत दिनों ऑक्सीजन निर्माण प्लांट अधिष्ठापन में कई तरह की बाधाएं आई। ऑक्सीजन प्लांट का आकार बड़ा होने के कारण वह अस्पताल परिसर में निर्मित किसी भी भवन में दरवाजा छोटा होने के कारण अंदर प्रवेश होने लायक नहीं था। उसके लिए बाहर में अतिरिक्त कमरा बनाकर अधिष्ठापन कार्य प्रारंभ कराया गया। पेड़ की टहनियां बिजली तार में लगने से ऑक्सीजन प्लांट तक बिजली आपूर्ति करने में परेशानी हो रही थी। जिसे बिजली विभाग के प्रतिनिधि नसीम अख्तर के माध्यम से टहनियों को काटकर दूर किया गया। नेताओं ने कहा कि झामुमो क्षेत्र की जनता की सुविधा के लिए लगा हुआ है। लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए काम होगा।

खबरें और भी हैं...