पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्तदान:लियो क्लब ऑफ गढ़वा ज्ञान गंगा ने किया रक्तदान

गढ़वा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसके बाद लियो ज्ञान गंगा के उपाध्यक्ष पल्लवी जायसवाल के बड़े भैया का ब्लड ग्रुप मैच कराया गया

लियो क्लब ऑफ़ गढ़वा ज्ञान गंगा के तत्वावधान मे एक यूनिट रक्तदान किया गया। सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में आयोजित इस रक्तदान कार्यक्रम में क्लब के लोगों ने कहा कि एक गर्भवती महिला को ए पॉजिटिव रक्त की नितांत आवश्यकता थी। उसके परिजन काफी परेशान थे। क्योंकि उनके किसी परिजन का ब्लड ग्रुप मैच नही कर रहा था। उन्होंने कहा कि जैसे ही इस बात की जानकारी लियो डिस्ट्रिक्ट प्रेसिडेंट अनुप ठाकुर को मिली तो उन्होंने अपने लियो ज्ञान गंगा के सदस्यों के बीच यह बात रखी।

इसके बाद लियो ज्ञान गंगा के उपाध्यक्ष पल्लवी जायसवाल के बड़े भैया का ब्लड ग्रुप मैच कराया गया। इसके बाद वे तत्काल सभी कार्य को छोड़ कर ब्लड बैंक पहुंच कर मानवता का धर्म निभाते हुए जच्चा-बच्चा दोनों के वास्ते पल्लवी जायसवाल के बड़े भैया विश्वजीत जायसवाल ने अपने जीवन का प्रथम रक्तदान किया। मौके पर उपस्थित लियो जिला अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि अभी के समय में ब्लड बैंक रक्त से खाली रह रहा है। रक्तदान करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है। रक्तदान करने से शरीर के अनेके बीमारी होने से छुटकारा दिलाता है। मौके पर उपस्थित पल्लवी जायसवाल, उमंग, पियूश शेखर सिन्हा आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें