पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:35-35 लाख से बने 3 वार्ड विकास केंद्रों में ताला, लाेगाें काे नहीं मिल रही सुविधा

गढ़वा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वार्ड स्तर पर ही लाेगाें की समस्याएं दूर करने के लिए बने केंद्रों के सामने बांधे जा रहे पशु
  • एक साल से बंद पड़े हैं तीनों केंद्र, प्रतिनिधियों को मतलब नहीं

नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में बने सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र वार्डवासियों के लिए हाथी का दांत साबित हो रहा है। इसका निर्माण जिस उद्देश्य से किया गया था, वह उद्देश्य पूरा नहीं हो पा रहा है। वर्तमान समय में सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र में ताला लटक रहा है। अब तो लोग वार्ड विकास केंद्र के बाहर पशु भी बांधने से नहीं हिचक रहे हैं।

विदित हो कि नगर परिषद क्षेत्र में वार्डवासियों की सुविधा को लेकर तीन जगहों पर सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र का निर्माण किया गया है। ताकि वार्डवासियों को किसी भी समस्या को लेकर नगर परिषद कार्यालय का चक्कर नही लगाना पड़े। लेकिन सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र में ताला बन्द रहने का कारण इसका लाभ लोगों को नही मिल पा रहा है।

इस संबंध में वार्डवासियों का कहना है कि लोगों की समस्या को दूर करने को लेकर नगर परिषद के द्वारा वार्ड 6 के बैल बाजार में, वार्ड 10 के साईं मोहल्ला व वार्ड नम्बर 19 के दबगर मोहल्ला टंडवा में सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र का उद्घाटन पिछले वर्ष ही कर दिया गया है। लेकिन अभी तक इसका लाभ लोगों को नही मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि वार्ड नंबर छह के बैल बाजार में बने वार्ड विकास केंद्र में वार्ड नंबर चार, पांच व छह के लोग अपने समस्या को रख कर समाधान करा सकते हैं। जबकि वार्ड नंबर दस के साई मोहल्ला में बने वार्ड विकास केंद्र में वार्ड नंबर आठ, नौ व दस के लोग अपनी समस्या को रख सकते हैं। साथ ही वार्ड 19 के दबगर मोहल्ला टंडवा में बने वार्ड विकास केंद्र में वार्ड 18, 19, 20 व 21 के वार्डवासी अपनी समस्या का समाधान करा सकते हैं।

वार्ड विकास केंद्र में उपलब्ध सुविधाएं

नगर परिषद के द्वारा बनाए गए सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र में एक हॉल, चार शौचालय, दो बाथरूम, तीन रूम व एक डीप बोर की सुविधा उपलब्ध है।

नप ईओ बोले-मामले की जानकारी नहीं

इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कमल कुमार सिंह ने कहा कि उन्हें नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का प्रभार लिए मात्र दो- तीन दिन ही हुए। ऐसे में वार्ड विकास केंद्र में ताला क्यों बन्द पड़ा है, इसके बारे में अभी जानकारी नही है। जानकारी के बाद बताया जाएगा।

केंद्रों से लोगों को उनके मुहल्ले में ही दी जानी थी योजनाओं की जानकारी

लाेगाें का कहना है कि 35- 35 लाख रुपए की लागत से बने सामुदायिक भवन सह वार्ड विकास केंद्र सिर्फ हाथी का दांत बना हुआ है। उन्होंने कहा कि उद्घाटन के समय नगर परिषद के पदाधिकारियों के द्वारा कहा गया था कि वार्ड विकास केंद्र में लोगों को सभी तरह के विकास योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। ताकि लोग हर तरह की विकास योजनाओं का लाभ ले सकें।

साथ ही कहा गया था कि वार्ड विकास केंद्र में संबंधित वार्ड पार्षदों का कार्यालय रहेगा। इसमें वार्ड पार्षद व नगर परिषद कार्यालय के कर्मचारी व पदाधिकारी वहां पर निर्धारित समय तक उपस्थित रहेंगे। ताकि वार्ड स्तर की समस्याओं का त्वरित निष्पादन हो सके। लेकिन अभी तक उक्त कार्य नगर परिषद के द्वारा शुरू नही किया गया है। ऐसे में अभी तक वार्ड विकास केंद्र का लाभ लोगों को नही मिल पाया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें