पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा:मझिआंव व विश्रामपुर बनेंगे अनुमंडल, 103 गांवों के लोगों को होगा फायदा

गढ़वा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मझिआंव-विश्रामपुर विधान सभा के भाजपा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि पिछले करीब 12 वर्षों का मेहनत रंग लाने वाला है। गढ़वा जिले के मझिआंव प्रखंड और पलामू जिले के विश्रामपुर प्रखंड को अनुमंडल बनाने की सहमति मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा सत्र के दौरान दिया है।

दोनों जगहों को अनुमंडल बनाने की प्रक्रिया भी करीब-करीब पूरी कर ली गई है। वे बुधवार को गढ़वा स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मझिआंव को अनुमंडल बनाए जाने से वहां के लोगों को करीब 44 किलोमीटर दूरी कम तय करनी पड़ेगी और मझिआंव, बरडीहा व कांडी प्रखंड के 103 गांव के लोगों को फायदा होगा।

इसी प्रकार विश्रामपुर को अनुमंडल बनाए जाने से 40 किलोमीटर तय करनी पड़ेगी और 165 गांव के लोगों को फायदा होगा। मझिआंव को अनुमंडल बनाए जाने से वहां के लोगों को जिला मुख्यालय गढ़वा नहीं जाना पड़ेगा और विश्रामपुर को अनुमंडल बनाए जाने से मेदिनीनगर जाने से लोगों को राहत मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि 23 मार्च को विधान सभा सत्र के दौरान मैंने दोनों जगहों को अनुमंडल बनाने की मांग को रखा। जिस पर मुख्यमंत्री ने सहमति जताते हुए यह भी कहा कि इस संबंध में जो कुछ भी कार्य होगा हमहीं लोगों के माध्यम से होगा।

विधायक ने कहा कि क्षेत्र की जनता को सभी प्रकार की मुलभूत सुविधा मुहैया कराने के साथ-साथ प्रखंडवासियों को भविष्य में भी और राहत पहुंचाने की दिशा में कार्य कर रहा हूं। पत्रकार वार्ता में भाजपा नेता भोला चंद्रवंशी, दिवाकर दुबे उर्फ चंचल दुबे उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें