बैठक आयोजित:10वीं व 12वीं टर्म वन की परीक्षा की विशेष तैयारी कराएं : गायत्री

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समग्र शिक्षा के जिला कार्यक्रम प्रबंधक गायत्री साहु ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय में जिले के कस्तूरबा विद्यालय की वार्डेन के साथ बैठक कीं। उन्होंने जिले में कस्तूरबा विद्यालय के छात्राओं का बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए दसवीं व बारहवीं के टर्म वन की परीक्षा को लेकर विशेष तैयारी कराने का निर्देश दिया है। विद्यालय की सुरक्षा व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा, छात्राओं की स्वास्थ्य जांच, सोलर पैनल आदि की समीक्षा किया।

वहीं सभी प्रकार के पंजी का संधारण ससमय करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिले में कस्तूरबा विद्यालय की छात्राएं पढ़ाई में बेहतर करें। इसके लिए गंभीरता से प्रयास किया जा रहा है। वार्डेन व शिक्षक काफी योग्य हैं। जरूरत है थोड़ी प्रयास करने की। ताकि छात्राओं की भविष्य को बेहतर बनाया जा सकें। उन्होंने कहा कि बैठक में कमजोर छात्राओं पर विशेष ध्यान देने के लिए सभी वार्डेन को निर्देश दिया गया है। ताकि उनकी भी रुचि पढ़ाई में बढ़ें और वे भी जीवन में सफलता को प्राप्त कर सकें।

बैठक के दौरान नामांकन, ई-विद्या वाहिनी और आईसीटी लैब को लेकर भी चर्चा किया गया है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष फोकस किया गया है। जिले के 14 कस्तूरबा विद्यालय में महिला होमगार्ड की प्रतिनियुक्ति के लिए एसपी को पत्र भेजी गई है।

खबरें और भी हैं...