पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:मजदूराें ने घर वापस भेजने की मांग पर किया हंगामा, आधा घंटा एनएच जाम

गढ़वा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीडीओ और झामुमो नेताओं ने समझाया, वाहनाें की कमी से बनी स्थिति

राज्य के विभिन्न जिलों के मजदूरों ने अपने गृह जिला जाने काे लेकर गढ़वा प्रखंड के लगमा मध्य विद्यालय स्थित क्वारेंटाइन केंद्र में शनिवार को हंगामा किया। साथ ही एनएच-75 सड़क को क्वारेंटाइन केंद्र के बाहर करीब आधा घंटा तक जाम कर दिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे गढ़वा प्रखंड के बीडीओ जागो महतो ने मजदूरों को समझा बुझाकर शांत कराया। वहीं मौके पर पहुंचे झामुमो नेता धीरज दुबे ने भी मजदूरों को समझाया। मजदूर विभिन्न जिले के थे, जो 22 मई की अपराह्न करीब तीन बजे बंशीधर नगर से लगमा स्थित क्वारेंटाइन केंद्र लाए गए थे। बाद में सभी मजदूरों को उनके गृह जिला प्रशासन द्वारा बस से भेजवाया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए गढ़वा बीडीओ जागो महतो ने कहा कि 127 मजदूरों को बंशीधर नगर से लाया गया था। मजदूर चतरा, हजारीबाग, धनबाद, सरायकेला, खरसावां और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के वाराणसी के थे। 
मजदूर 22 मई की रात्रि में ही अपने गृह जिला जाने के लिए आमादा थे। बीडीओ ने कहा कि सभी मजदूरों को रात्रि में भोजन कराया गया। वहीं शनिवार की सुबह नाश्ता कराने के बाद उनके गृह जिला भेजने की बात कही गई थी। मगर वाहन से मजदूरों को विभिन्न जिले में भेजवाने की प्रक्रिया को पूरी करने में थोड़ी विलंब हो गई। जिससे मजदूर नाराज होकर हंगामा कर रहे थे। इधर झामुमो नेता धीरज दूबे ने बताया कि लगमा क्वारेंटाइन केंद्र में मजदूरों के द्वारा अपने गृह जिले में भेजे जाने को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग -75 को करीब बीस मिनट तक जाम कर दिया था। स्थानीय कार्यकर्ताओं से सूचना प्राप्त होते ही मौके पर पहुंचकर मजदूरों को समझा-बुझाकर जाम हटाया गया तथा अनुमंडल पदाधिकारी से बात कर उन्हें उनके गृह जिले भेजे जाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया गया। अनुमंडल पदाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी जागो महतो को भेजकर मजदूरों की जिलावार सूची बनाई तथा उन्हें भोजन का व्यवस्था कराया। इसके बाद बीडीओ ने उन्हें संबंधित जिला में भेजवाया।
मजदूर लाकर सीमा पर छाेड़ देते हैं दूसरे राज्य : दूबे
झामुमो नेता दूबे ने कहा कि तीन राज्यों से घिरे होने के कारण गढ़वा में मजदूर किसी भी वाहन के माध्यम से पहुंच जा रहे हैं। अन्य राज्य भी मजदूरों को गढ़वा में छोड़ दे रहे हैं। जिसकी वजह से जिला प्रशासन पर मजदूरों को उनके गृह जिला भेजने का दबाव बढ़ जा रहा है। वाहन की उपलब्धता के हिसाब से बारी-बारी से लोगों को उनके घर भेजा जा रहा है। गढ़वा जिला के विभिन्न गांव में भेजने के लिए पूर्व से ही मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने दाे  वाहनों की व्यवस्था निजी कोष से किया हुआ है। जो गढ़वा जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्र तक पैदल जाने वाले मजदूर को घर तक पहुंचाने का काम में लगा हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें