संविधान का मजाक:हमारे संविधान का मजाक उड़ा रही है मोदी और योगी सरकार

गढ़वा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूपी के लखीमपुर जा रहे कांग्रेसी नेताओं को बॉर्डर पर ही रोके जाने पर प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा सरकार पर बोला हमला

उत्तरप्रदेश के लखीमपुर जा रहे कांग्रेसी नेताओं को विढ़ंमगंज बॉर्डर पर ही रोके जाने पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने केन्द्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार पर हमला बोला है। यूपी बॉर्डर से वापस लौटे प्रदेश अध्यक्ष सहित सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के साथ परिसदन में पत्रकार वार्ता में कहा कि मोदी और योगी सरकार संविधान का मजाक उड़ा रही है।

में लोगों को मिले मौलिक अधिकारों को यूपी के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी खुलेआम उल्लघंन कर रहे है। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ हुई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई में पीड़ीत परिवार से मिलने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित अन्य राष्ट्रीय नेता यूपी के लखीमपुर के लिए निकले थे। भाजपा सरकार के ईशारे पर राहुल-प्रियंका सहित अन्य नेताओं को बिना कोई केस के 50 घंटा से अधिक समय तक हिरासत में रखा गया।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ हुई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे राष्ट्रीय नेताओं को ताकत देने के लिए झारखंड से एक सौ वाहनों का काफिला लेकर उक्त लोग लखीमपुर जा रहे थे। लेकिन यूपी बॉर्डर पर ही पुलिस ने रोक दिया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बुधवार को दोपहर में ही कृषि और स्वास्थ्य मंत्री ने लखीमपुर जाने का कार्यक्रम अधिकारिक तौर पर यूपी के मुख्य सचिव सहित अन्य वरीय अधिकारियों को दिया था।

लेकिन यूपी सरकार के तरफ से कोई जबाव नही आया। उसके बाद जब कांग्रेस का काफिला यूपी बॉर्डर पहुंचा तो पुलिस ने बिना कोई कारण बताए आगे जाने से रोक दिया। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश सरकार के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों का व्यवहार पूरी तरह नफरत का था। उन्होंने कहा कि आज हमे यूपी सरकार की ओर से लखीमपुर जाने से रोका गया है।

आगे की रणनीति बनाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की फौज फिर से यूपी की ओर से कूच करने से पीछे नही हटेगें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही जनहित के मामलों को लेकर मुखर रही है। हाल में ही ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सभी जिला मुख्यालयों में धरना दिया गया था। मौके पर कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष, मानस सिन्हा, संजय लाल पासवान, कांग्रेस जिलाध्यक्ष अरविंद तुफानी, प्रदेश प्रतिनिधि श्रीकांत तिवारी सहित काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...