पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चेतावनी:नामधारी कॉलेज में अराजकता की स्थिति सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन : अभाविप

गढ़वा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई गढ़वा का प्रतिनिधि मंडल स्थानीय नामधारी महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य स्वर्ण महतो से छात्रों के समस्याओं को लेकर मुलाकात किया। अभाविप कार्यकर्ताओं ने कहा कि महाविद्यालय में आयोजित सेमेस्टर 1 और सेमेस्टर 3 की प्रायोगिक परीक्षा में प्रमोटेड छात्रों का फॉर्म भरवाने के बाद भी परीक्षा नही लिया गया।

जिससे जिले के विभिन्न महाविद्यालय के छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा और खासकर दूर दराज की छात्राओं को अपनी बात किसी सक्षम पदाधिकारी के पास रखने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। विभाग संयोजक निशांत चतुर्वेदी ने कहा कि महाविद्यालय में शैक्षणिक अराजकता अपने चरम पर है। छात्रों के समस्याओं से प्राचार्य और महाविद्यालय के शिक्षकों को किसी प्रकार का कोई मतलब नही है। उनको बस अपनी दैनिक हज़ारी व मासिक वेतन के भुगतान तक ही महाविद्यालय से मतलब है। प्राचार्य से अगर कोई छात्र अपनी समस्याओं को कहता है तो उस समस्या को विश्वविद्यालय पर थोप दिया जाता है और महाविद्यालय में समय समय पर छात्रों को धमकाने के लिए प्राचार्य के द्वारा पुलिस को बुलाया जाता है।

उन्होंने कहा कि प्राचार्य को यह स्पष्ट करना चाहिए। कि महाविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र क्या अपराधी है या उनको किस बात का डर है कि कैंपस में पुलिस बुलानी पड़ती है। प्राचार्य अपनी कार्य प्रणाली व महाविद्यालय के व्यवस्था में सुधार करे नही तो आंदोलन के लिए तैयार रहे। प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शशांक चौबे ने कहा कि इंटर में परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 2 दिसंबर दिन शनिवार से शुरू हुई है। जबकि आज 6 दिन बीत जाने के बाद भी परीक्षा फॉर्म भरना चालू नहीं हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser