रेल मंत्री से अनुरोध:सांसद ने की सिंगरौली-पटना एक्स. का नाम बंशीधर एक्स. करने की मांग

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पलामू सांसद विष्णु दयाल राम ने मंगलवार को लोकसभा में सिंगरौली पटना एक्सप्रेस का नाम बंशीधर एक्सप्रेस करने की मांग किया। सांसद ने कहा कि पलामू संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत गढ़वा जिले के नगर उंटारी ( बंशीधर नगर) स्टेशन होकर ट्रेन संख्या-03349/03350 सिंगरौली पटना एक्सप्रेस प्रतिदिन चलती है।

बंशीधर मंदिर के ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को देखते हुए झारखण्ड सरकार और गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा मेरे अनुरोध पर उक्त स्थान का नाम जो पहले नगर उंटारी था उसे बदल कर बंशीधर नगर किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन के धनबाद मंडल में पड़ने वाले गढ़वा जिला अंतर्गत गढ़वा रोड़-चोपन रेल खंड पर स्थित बंशीधर नगर को झारखंड राज्य का प्रमुख तीर्थ स्थल बंशीधर धाम कहा जाता है।

यहां पर श्री राधा-कृष्ण की 32 मन की विशुद्ध स्वर्ण प्रतिमा स्थापित है। ऐसी प्रतिमा अन्य स्थानों पर कहीं नही होने के कारण यहां पर प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष के माध्यम से रेल मंत्री से अनुरोध किया है कि बंशीधर धाम की ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व को प्रकाश में लाने के लिए एक्सप्रेस का नाम श्री बंशीधर एक्सप्रेस करने की कृपा की जाए।

खबरें और भी हैं...