पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अदा की गई नमाज:रमजान के अलविदा जुमा पर सोशल डिस्टेसिंग के साथ अदा की गई नमाज

बंशीधरनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रहमतों और बरकतों वाले पाक माह रमजान के आखिरी जुमा अलविदा का नमाज सरकारी गाइडलाइन सोशल डिस्टेंस पालन करते हुए शुक्रवार को अनुमंडल मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र के रोजेदारों ने अपने अपने घरों में एक साथ अल्लाह की इबादत में सिर झुकाया। आखिरी जुम्मे पर रमजान का अलविदा कहते हुए हर मोमिन के आंखों में नम हो गई पिछले एक माह से रमजान पर लोग अहले सुबह सेहरी करने के बाद दिन भर इबादत में जुटे रहे।

बरडिहा मस्जिद में सरकार की गाइड लाइन के अनुसार बहुत कम नमाजी मास्क लगाकर अलविदा का नमाज अदा किया।बरडीहा मस्जिद के पेशे इमाम हाफिज मनुवर अंसारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण से पूरा देश जो जरा इससे हम लोगों को बचने बचाने की जरूरत है। उन्होंने कहा के रमजान के महीना में रहमतों की बारिश होती है जन्नत के दरवाजे खोल दिए जाते है और जहन्नम के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं।

उन्होने कहा कि इसके अलावा शैतान को कैद कर दिया जाता है। उन्होंने कहा कि रमजान का महीना खुदा का पसंदीदा व महबूब महीना हैं। अलविदा जुमा अदा करने के बाद लोगों ने खुदा से कोरोना संक्रमण की निजात के लिए दुआ किया गया। उन्होंने कहा इस माह में अल्लाह की इबादत से हर दुख दूर होता हैं। उन्होंने रोजेदारों से ईमानदारी से रोजे रखे अल्लाह इबादत करने की अपील किया।

मौके पर सदर मुश्ताक अहमद शेख, सेकेट्री ताहिर हुसैन, तसमुदिन अंसारी,राकिब अनवर,अहमद हुसैन,असगर अंसारी,सलाहुद्दीन अंसारी सहित अन्य लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...