पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता अभियान:नेयुके ने जल संरक्षण व वैक्सीनेशन पर चलाया जागरुकता अभियान

बंशीधर नगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार की स्वायत्तशासी संस्था नेहरू युवा केंद्र गढ़वा के तत्वावधान में प्रखंड के गरबान्ध गांव में जल संरक्षण व कोविड-19 वैक्सीनेशन हेतु जागरूकता अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक अभिषेक कुमार चौबे ने ग्रामीणों को जल का संरक्षण करने, प्राकृतिक जल स्रोतों का जल स्वच्छ रखने, वर्षा के पानी को एकत्र कर इसका कृषि के लिए उपयोग करने के बारे जागरूक किया। उन्होंने बताया कि मनुष्य के जीवन के लिए जल का संरक्षण बहुत जरूरी है। ऐसे में हम सभी का दायित्व बनता है कि हम सब जल का अधिक से अधिक संरक्षण करें।

उन्होंने कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करते हुए अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीका लेने हेतु अपील किया। उन्होंने कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, हमें वर्तमान समय में और भी अधिक सतर्क रहने की जरूरत है जब भी घर से बाहर निकले मास्क का प्रयोग अवश्य करें और सामाजिक दूरी बनाए रखें। स्वयंसेवक के द्वारा वहां उपस्थित लोगों को मास्क उपलब्ध कराया।

इस अवसर पर अंश युवा मंडल गरबान्ध के अध्यक्ष पंकज कुमार, मनीष कुमार, मणिलाल कुमार, विवेक कुमार, विकेश कुमार, प्रियंका कुमारी, विभा कुमारी, सुनीता कुमारी, रानी कुमारी युवा मंडल के सदस्य व ग्रामीण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें