गढ़वा में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण:छह दिनों में दो से बढ़कर 21 पर पंहुच गई संक्रमितों की संख्या, संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन एक्टिव

गढ़वा16 दिन पहलेलेखक: सियाराम शरण वर्मा
  • कॉपी लिंक
  • तीसरी लहर में अब तक एक भी मौत नहीं, गाइडलाइन का पालन करने की अपील

गढ़वा जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या गुणात्मक रूप से बढ़ रही है। स्थिति यह है कि स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच गुरुवार को सदर अस्पताल में मरीजों के संबंधियों ने बेड के लिए हंगामा किया। इन लोगों को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा समझा बुझाकर शांत किया गया। पिछले 6 दिनों में गढ़वा में कोरोना संक्रमित की संख्या दो से बढ़कर 121 हो गई है। इसमें अधिकांश मरीज घर पर आइसोलेट हैं। दो जनवरी को यहां एक्टिव मरीजों की संख्या दो थी। यह सात जनवरी को बढ़कर 121 हो गई है।

जिला के कई वरीय अधिकारी भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। वैसे जिला प्रशासन के द्वारा उत्तर प्रदेश व छत्तीसगढ़ की ओर से आने वाले यात्रियों की कोरोना संक्रमण की जांच बॉर्डर पर किया जा रहा है। बावजूद इसके कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रहा है। यही स्थिति रही तो परिणाम भयावह हो सकता है। सबसे राहत की बात यह है कि तीसरी लहर में अभी तक किसी भी संक्रमित की मौत नहीं हुई है। गढ़वा में कोरोना संक्रमण की शुरुआत 22 अप्रैल 2020 को शुरू हुई थी। उस दिन रांची से इलाज कर गढ़वा लौटे मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। उस समय से आज तक गढ़वा में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 7023 है। इसमें 6809 कोरोना संक्रमित ठीक होकर अपने घर वापस लौट गए हैं।

पिछले कुछ दिनों से गढ़वा में कोरोना संक्रमितों की सक्रिय संख्या शून्य थी। लेकिन पिछले छह दिनों में इसमें अप्रत्याशित वृद्धि हुई है। वर्तमान समय में जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 121 है। 22 अप्रैल 2020 से अभी तक गढ़वा जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से 93 लोगों की मौत हो गई है।

मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कमलेश कुमार का कहना है कि जिले में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। उन्होंने गुरुवार को कुछ लोगों द्वारा सदर अस्पताल में हंगामा किए जाने पर खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वैसे मरीज जिनका घर पर रहकर भी इलाज किया जा सकता है। ऐसे लोग अस्पताल में भर्ती करने के लिए दबाव बना रहे थे। लोगों को समझना होगा सभी के सहयोग से ही कोरोना संक्रमण से निपटा जा सकता है।

इस तरह बढ़े संक्रमित

  • तिथि संक्रमित सक्रिय
  • 2 जनवरी 02 02
  • 3 जनवरी 05 07
  • 4जनवरी 10 17
  • 5 जनवरी 20 37
  • 6 जनवर 58 95
  • 7 जनवरी 26 121
खबरें और भी हैं...