पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चोरी:एक रात में चोरों ने शनि देव मंदिर व रंगनाथ मंदिर का ताला तोड़कर दान पेटी से दान की राशि चुराई

गढ़वा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जु़ड़वनियां मंदिर में आए दिन दान पेटी से राशि की हो जा रही है चोरी

गढ़वा शहर में चोरों का एक ऐसा गिरोह सक्रिय हुआ है जो मंदिरों में ताला तोड़कर चोरी कर रहा है। पिछले दो दिनों में गढ़वा शहर के कई मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। इससे लोग काफी आक्रोशित हैं। यह दूसरी बात है कि मंदिर पूजा समिति के लोग अभी तक घटना की प्राथमिकी गढ़वा थाना में दर्ज नहीं कराए हैं, लेकिन चोरों की सक्रियता किसी बड़ी घटना की ओर इशारा कर रही है।

इसी तरह की घटना पूर्व में जिले के कई मंदिरों में घटित हुई है। जिसके बाद प्रशासन को श्रद्धालु भक्तजनों के आक्रोश का सामना करना पड़ा है। वर्तमान घटना शहर के शनि देव मंदिर, रंगनाथ मंदिर व जुड़वनियां शिव मंदिर की है। चोरों ने दो दिन में इन मंदिरों का ताला तोड़कर मंदिर में रखें दान पेटी से दान में आई राशि चुरा लिया। इतना ही नहीं चोरों ने सब्जी बाजार में दुकान लगाने वाले छोटे व्यापारियों के पैसे पर भी हाथ साफ किया।

गुरुवार की रात शनि मंदिर में हुई चोरी शहर के गला पट्टी स्थित सनी मंदिर मैं शनिवार की रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया चोर मंदिर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किए इसके बाद वहां रखे 6 दान पेटी को बारी-बारी से तोड़ दिया इसके बाद उसमें रखे दान की राशि चुरा लिए तत्पश्चात उसी दिन शहर के मुख्य मार्ग में स्थित रंगनाथ मंदिर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया वहां भी चोरों ने इसी तरह से चोरी की जबकि जुड़वनिया मंदिर में चोर आए दिन दान पेटी से राशि चुरा ले जाते हैं

पूर्व में कई मंदिरों से मूर्ति की भी हुई है। चोरी गई मूर्ति कुछ अभी तक नहीं मिल पाए हैं। ऐसे में समिति के लोगों को व पुलिस प्रशासन को सतर्क रहने की आवश्यकता है। रामलला की प्रतिमा को भी चोरों ने चुरा लिया था। करीब पांच साल पहले हुई इस घटना में पुलिस के दबाव के बाद चोरों ने मूर्ति को वापस किया था। जबकि कांडी प्रखंड के दो-दो मंदिर से मूर्ति की चोरी हुई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें