पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीडीओ ने कहा:धैर्य व गाइडलाइन के पालन से हारेगा कोरोना

केतार12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाजार में उपस्थित बीडिओ व पुलिस बल। - Dainik Bhaskar
बाजार में उपस्थित बीडिओ व पुलिस बल।

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह 2 के तहत लाॅक डाउन का सख्ती से पालन कराने को लेकर बीडीओ नितेश भास्कर ने सोमवार को केतार बाजार का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने दुकानदारों, राहगीरों व वाहन चालकों और ग्रामीणों से सरकार द्वारा कोरोना महामारी खत्म करने के लिए जारी गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।

बीडीओ नितेश भास्कर ने कहा कि मजबूत इच्छा शक्ति, सरकारी गाइडलाइन का अनुपालन,व अनुशासन में रहने से कोरोना पर सहजता से विजयी पाया जा सकता है। बीडीओ ने दुकानदारों को दुकान पर भीड़ भाड़ नहीं लगाने व मास्क पहनकर ही दुकान खोलने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी कहा की दुकानदार नियमत: सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही दुकान को खोले। उन्होंने कहा की जो दुकानदार मनमानी रवैया अपनाते हुए दो बजे के बाद दुकान खुला रखेंगे उनकी दुकान को सील कर दिया जाएगा।

उन्होंने की कोई भी दुकानदार प्रतिबंधित दुकान को नहीं खोलेंगे। बीडीओ ने बाजार में बिना मास्क के घुम रहे लोगों को कड़ी फटकार लगाई और मास्क पहनने की हिदायत दी।उन्होंने प्रखंड वासियों से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में धर्य बनाएं रखें और प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा की हम सब मिलकर आपसी सहयोग व समन्वय के साथ इस संक्रमण को परास्त करने का काम करेंगे।

बीडीओ ने लोगों से मास्क पहनने, समाजिक दुरी का अनुपालन करने व जब जरूरत हो तभी घर से बाहर निकलने,हाथ को साबुन या सेटीनाइजर से धोने की अपील की है।वहीं मजिस्ट्रेट अमर भारती ने कहा की मन में डर न पालें, बल्कि मजबूत इच्छाशक्ति और इरादों के साथ कोरोना महामारी से लडने का वक्त है।

अमर भारती ने केतार बाजार के दुकानदारों को पुरानी रेट में ही खाद्य सामाग्री बिक्री करने का निर्देश भी दिया उन्होंने कहा की जो दुकानदार ग्राहकों के साथ मनमानी करेंगे ,वैसी शिकायत मिलने पर दुकान को सील करते हुए कानूनी कारवाई की जाएगी। इस मौके पर पीएसआई संजय हेंब्रम,देव कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें