पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेम प्रसंग:डंडई में प्रेमिका के घर मिलने आए प्रेमी को लोगों ने पकड़ा, सहमति से कराई शादी

डंडई8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जयमाला के बाद उपस्थित प्रेमी-प्रेमिका। - Dainik Bhaskar
जयमाला के बाद उपस्थित प्रेमी-प्रेमिका।

प्रखंड के एक प्रेमिका के घर मिलने आया प्रेमी को 72 घंटा बाद ग्रामीणों ने सोमवार देर संध्या को दोनों के रजामंदी से शादी करा दी। जानकारी के अनुसार मेराल प्रखंड निवासी प्रेमी ने डंडई प्रखंड निवासी अपने प्रेमिका के घर शुक्रवार रात 10:00 बजे मिलने आया था। उस दौरान ग्रामीण प्रेमी-प्रेमिका को एक बंद कमरे में देखकर भावुक रह गए। ग्रामीणों के समक्ष प्रेम-प्रेमिका ने प्रेम करने का प्रेम पत्र सहित कई साक्ष्य दिखाएं।

तत्पश्चात दोनों को अलग-अलग घरों में 72 घंटों तक रखा गया और इसकी जानकारी घर के परिजनों के साथ-साथ बाहर के राज्य में मजदूरी का कार्य कर रहे दोनों के पिता को दी गई। दोनों के पिता के घर पहुंचने पर दोनों ने शादी रचाने की बात पर सहमति जताई। इसके बाद दोनों के परिजनों की उपस्थिति में हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी रचा दी।

मौके पर प्रेमी मेराल थाना क्षेत्र के अखिलेश कुमार पिता बालेश्वर चौधरी प्रेमिका डंडई प्रखंड के जरही गांव निवासी कविता कुमारी पिता ननकू चौधरी ने बताया कि स्वेच्छा से हम लोग शादी कर रहे हैं। किसी के द्वारा कोई दबाव नहीं है। इसके पूर्व दोनों प्रेमी प्रेमिका के शादी को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही थी। लड़का-लड़की व दोनों के पिता के आपसी सहमति पर शादी करना सुनिश्चित किया गया। तत्पश्चात सामाजिक रीति-रिवाज के साथ धूमधाम से शादी कराई गई। शादी में दोनों पक्ष के परिजनों सहित रिश्तेदारों ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें