पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल मीटिंग:अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी फूलन

गढ़वा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • महर्षि वेद व्यास परिषद फूलन देवी की पुण्यतिथि शहादत दिवस के रूप में मनाएगा

महर्षि वेद व्यास परिषद ने वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से सर्वसम्मति से झारखंड के विभिन्न जगहों पर एक साथ 25 जुलाई को वीरांगना फूलन देवी की पुण्यतिथि मनाने का निर्णय लिया है। डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि वीरांगना फूलन देवी की पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाई जाएगी। क्योंकि अन्याय और अत्याचार के खिलाफ लड़ाई लड़कर महिलाओं के लिए प्रेरणास्रोत बन गई तो वहीं उतर प्रदेश के जौनपुर से सांसद बनकर देश के सर्वोच्च सदन पहुंचकर स्वाभिमान का प्रतीक बन गई। डॉ कुलदेव चौधरी ने कहा कि फूलन देवी की जीवनी से महिलाओं को सीख लेनी चाहिए। साथ ही अपने जीवन को साहसिक बनाना चाहिए। ताकि वह हर मुसीबत का सामना डटकर करे।

युवा विचार मंच, हारादाग के तत्वावधान में वीरांगना फूलन देवी की पुण्यतिथि के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली एवं बुजुर्ग महिलाओं को सम्मान दिया जाएगा। नारी सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि महर्षि वेद व्यास परिषद विद्वत प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सह युवा समाजसेवी डॉ कुलदेव चौधरी होंगे। सम्मानित अतिथि के तौर पर कई गणमान्य लोग शामिल होंगे।

वर्चुअल मीटिंग की अध्यक्षता डॉ कुलदेव चौधरी एवं संचालन सन्तु कुमार चौधरी ने किया। मीटिंग में दामोदर चौधरी, रविन्द्र चौधरी, चन्द्रदेव चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, संजय चौधरी, महेन्द्र चौधरी, बचनदेव चौधरी कपिल कुमार साहनी, सकेन्द्र चौधरी, जयराम चौधरी, रामलाल चौधरी, नंदलाल चौधरी, भोला चौधरी आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...