शिविर का आयोजन:सिटीजन फ्रेंडली माहौल बनाने के लिए कार्यक्रम शुरू: सचिव

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़वा दौरा के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी एवं ई-गवर्नेंस के सचिव कृपा नंद झा सदर प्रखंड के पिपरा पंचायत में आयोजित आपके अधिकार, आपकी सरकार- आपके द्वार कार्यक्रम जायजा लिया। इस दौरान वे कैंप में कार्यों का निरीक्षण किया व ग्रामीणों से बातचीत भी किया।

शिविर की शुरूआत सचिव व डीसी राजेश कुमार पाठक ने दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर सचिव ने कहा कि लोगों व सरकारी कार्यालयों के कर्मियों के बीच एक सिटीजन फ्रेंडली इनवायरनमेंट बनाने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसके तहत लोगों को अपने कार्यों के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ रहा है। बल्कि सरकारी अधिकारी व कर्मचारी उनके बीच आकर उनकी समस्याओं का समाधान कर रहे हैं।16 नवंबर से 28 दिसंबर की अवधि तक पूरे राज्य में इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके सफल संचालन के लिए सरकार की ओर से गढ़वा व पलामू क्षेत्र का वरीय प्रभार दिया गया है। काफी संख्या में लोग इसमें हिस्सा ले रहे हैं और उनकी समस्याओं का त्वरित समाधान भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आपके द्वारा दिए गए आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री की जाती है। जिसकी मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय से और राज्य के मुख्य सचिव के द्वारा नियमित तौर पर किया जा रहा है। राज्य स्तर पर लगभग 10 लाख आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन ग्रामीणों के बीच बैठकर समस्याओं का निपटारा कर रहा है। लोग आवेदन दें, प्रत्येक आवेदन पर निश्चित रूप से नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...