पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कुदरत का कहर:तेज हवा के साथ बारिश, वज्रपात से दो स्कूली बच्चों समेत बुजुर्ग झुलसे, निजी अस्पताल में भर्ती

खरौंधी/ गढ़वा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घायल शिवम पटेल। - Dainik Bhaskar
घायल शिवम पटेल।

जिले के खरौंधी प्रखंड के करीवाडीह पंचायत अंतर्गत हुसरू गांव के बनारिया टोला में आज सोमवार को तेज आंधी-तूफान एवं गरज के साथ हुई बारिश एवं बज्रपात की घटना में दो स्कूली छात्र- छात्राएं झुलस गए जबकि उसी टोले का एक बुजुर्ग मुंद्रिका चौधरी (उम्र 65 वर्ष) घायल हो गए।

ग्रामीणों के अनुसार प्रखंड के करीवाडीह पंचायत के हुसरू गांव के बनरिया टोला में तेज हवा बारिश के साथ अचानक वज्रपात की हुई। घटना में दो स्कूली बच्चे एवं एक बुजुर्ग सहित तीन लोग घायल हुए हैं । वज्रपात की इस घटना में दोनों स्कूली बच्चे अंशु कुमारी (उम्र 10 वर्ष) व शिवम पटेल (8 वर्ष) झुलसकर घायल हो गए हैं।

घायल स्कूली बच्चे अंशु कुमारी एवं शिवम पटेल दोनों नव प्राथमिक विद्यालय बनरिया टोला के छात्र हैं । हांलाकि कोरोना महामारी के कारण बच्चों का स्कूल में पठन पाठन सरकारी आदेश से बंद है। घटना के बाद सभी घायलों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से एक निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया। जहां दोनों स्कूली बच्चों एवं बुजुर्ग का इलाज हो रहा है।

इस घटना में अंशु कुमारी झुलसने से बुरी तरह जख्मी हो गई है। जबकि घायल बुजुर्ग मुद्रिका चौधरी का हाथ पैर काम नहीं कर रहा है । घटना के बारे में बताया गया कि घायलों में मुंद्रिका चौधरी अपने खेत से घर की ओर जा रहे थे कि रास्ते में ही आम के पेड़ के पास वज्रपात हुआ। जिस आम के पेड़ पर वज्रपात हुआ है। वह आम का पेड़ भी फट गया है।

इस प्रकार एक ओर जहां आमलोग कोरोना के इस दौर में भीषण महामारी का दंश झेल ही रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुदरत भी अपना कहर बरपा रहा है । जिससे आम जीवन पर कुदरत का दोहरा मार पड़ रहा है।अचानक बेमौसम गरज तड़क एवं आंधी तूफान में प्रखंड क्षेत्र में काफी नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें