सबसे जरूरी टीका:कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए अभियान चलाएं : डीसी

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गढ़वा में पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी व डीडीसी। - Dainik Bhaskar
गढ़वा में पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी व डीडीसी।
  • गढ़वा डीसी राजेश कुमार पाठक ने अधिकारियों के साथ की बैठक कर दिया निर्देश
  • विकास पर मंथन... सभी विभागों के अधिकारियाें से योजनाओं की जानकारी ली

डीसी राजेश कुमार पाठक ने मंगलवार को जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ की विकास योजनाओं की समीक्षा बैठक समाहरणालय स्थित के सभाकक्ष में किया। बैठक में डीसी ने आपके अधिकार, आपकी सरकार- आपके द्वार कार्यक्रम, प्रधानमंत्री आवास योजना, 15वें वित्त आयोग, नीति आयोग के सूचकांकों, कल्याण विभाग, केसीसी, श्रमिकों का निबंधन व पीएम किसान वेरिफिकेशन, मनरेगा व कोविड वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। कई आवश्यक निर्देश दिया।

बैठक में उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लंबित आवासों का भौतिक सत्यापन करने का निर्देश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए प्राप्त नए लक्ष्य पर कार्य करते हुए आवासों को स्वीकृति देने का निर्देश दिया। इसके अलावा मनरेगा अंतर्गत मनरेगा पार्क, बागवानी योजना वर्ष 2022- 23, महिला मानव दिवस सृजन, एससी-एसटी मानव दिवस सृजन, एक सौ दिन का मानव दिवस सृजन जैसे विषयों पर विशेष रूप से ध्यान देते हुए इन लक्ष्यों को पूरा करने का निर्देश सभी बीडीओ को दिया।

दीदी बाड़ी, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग, सोख्ता, खेल मैदान जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं के लंबित होने के विषय में भी प्रखंडवार समीक्षा की गई। साथ ही भवनाथपुर, रंका, धुरकी व सगमा बीडीओ को जल्द से जल्द योजनाओं को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

जिले में रोस्टर वाइज 3-3 प्रखंड चिन्हित

डीसी ने 15वें वित्त आयोग के तहत ली गई योजनाओं का भौतिक सत्यापन करने और उसमें तेजी लाने का भी निर्देश दिया। कल्याण विभाग की समीक्षा के क्रम के प्री- मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिए आधार सीडिंग के कार्यों की समीक्षा कर उसे गति देने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया। किसान क्रेडिट कार्ड के लिए कार्य योजना की जानकारी ली।

डीसी ने वैक्सीनेशन कार्य में तेजी लाने के लिए सभी बीडीओ और सीओ को गहन टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिले में रोस्टर वाइज तीन-तीन प्रखंड चिन्हित कर रहे हैं। सभी बीडीओ टीकाकरण टीम व टीका वैन का बेहतर उपयोग करते हुए वोटर लिस्ट को आधार मानकर डोर टू डोर वैक्सीनेशन का कार्य करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा उन्होंने जिले में चलाए जा रहे इवनिंग वैक्सीनेशन ड्राइव की भी मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...