पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:यूपी बॉर्डर पर झारखंड आनेवाले 200 लोगों का लिया गया सैंपल, बरती जा रही सख्ती

बंशीधरनगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

झारखंड में कोरोना का तेजी से बढ़ते संक्रमण को देख स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सख्ती बरत रहा है। जिले के उपायुक्त राजेश कुमार पाठक के निर्देश पर तीसरा दिन भी झारखंड- उत्तर प्रदेश सीमा पर बिलासपुर में दूसरे राज्यों से प्रवेश करने वाले लोगों का कोरोना जांच किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित कोरोना जांच शिविर में स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा यूपी के रास्ते अन्य राज्यों से झारखंड आने वाले लोगों की कोरोना जांच किया जा रहा है। समाचार लिखे जाने तक दूसरे राज्यों से झारखंड में प्रवेश करने वाले 200 लोगो का कोबिड जांच किया गया था। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा दूसरे राज्यों से झारखंड में प्रवेश करने वाले 81 लोगों का आरटी पीसीआर जांच सैंपल लिया गया वही 120 लोगों का ट्रोनेट के माध्यम से जांच सैंपल लिया गया।

सीमावर्ती बिलासपुर में आयोजित कोरोना जांच शिविर के लिये दंडाधिकारी के साथ साथ पुलिस बल की तैनाती किया गया था। कोरोना जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाये जाने वाले लोगों को तत्काल जिला में बनाये गये कोविड सेंटर में रखने की व्यवस्था की गई है। शिविर के तीसरे दिन भी अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी ने झारखंड झारखंड सीमावर्ती पर लगे शिविर का जायजा लिया तथा कर्मियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इस दौरान अनुमंडल अस्पताल की उपाधीक्षक डॉ सुचित्रा कुमारी ने बताया कि बॉर्डर पर कोरोना जांच लगातार जारी रहेगा। यूपी के रास्ते झारखंड आने वाले लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि बॉर्डर के साथ ही साथ अनुमंडल अस्पताल में भी कोरोना जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें