अभद्र व्यवहार:खिलाड़ियों से दुर्व्यवहार करने के आरोपी कबड्डी संघ के सचिव किए गए निलंबित

गढ़वा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निलंबित अजय गुप्ता और आरोप लगानेवाले खिलाड़ी। - Dainik Bhaskar
निलंबित अजय गुप्ता और आरोप लगानेवाले खिलाड़ी।
  • खिलाड़ियों ने कहा-जब तक प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी नहीं होगी, संघर्ष जारी रहेगा
  • दैनिक भास्कर ने उठाया था मुद्दा, उधर ओलपिंक संघ ने बनाई तीन सदस्यीय जांच कमेटी

गढ़वा जिला कबड्डी संघ के सचिव अजय कुमार गुप्ता पर कार्रवाई प्रारंभ हो गई है। अजय गुप्ता पर कबड्डी के खिलाड़ियों ने अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया था। जबकि इस खेल की महिला खिलाड़ियों ने सचिव पर छेड़छाड़ तक का आरोप लगाते हुए उपायुक्त, खेल पदाधिकारी, गढ़वा थाना, ओलंपिक संघ और राज्य ओलंपिक संघ को इसकी सूचना प्रेषित की थी।

सचिव पर लगे गंभीर आरोपों को दैनिक भास्कर ने प्राथमिकता से प्रकाशित किया था। खबर प्रकाशित होने के बाद ओलंपिक संघ व खेल पदाधिकारी सक्रिय हुए थे। इसके बाद खेल पदाधिकारी ने उक्त व्यक्ति से इस आरोप पर स्पष्टीकरण की मांग की थी। साथ ही जिला ओलंपिक संघ ने भी तीन सदस्यीय कमेटी बनाकर इस मामले की जांच शुरू की है।

इस बीच झारखंड राज्य कबड्डी संघ ने सचिव को इन गंभीर आरोपों के बाद निलंबित कर दिया है। लेकिन कबड्डी के खिलाड़ी सचिव पर कबड्डी संघ के इस कार्रवाई को केवल दिखावा बता रहे हैं। खिलाड़ियों का कहना है कि जब तक सचिव के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करते हुए उनकी गिरफ्तारी नहीं होती है, ये लोग संघर्ष करते रहेंगे। खिलाड़ियों का कहना है कि गढ़वा थाना में कबड्डी संघ के निलंबित सचिव के विरुद्ध शिकायत दर्ज करने के बाद भी अभी तक थाना से किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इतना ही नहीं खेल विभाग के द्वारा भी उक्त निलंबित सचिव के विरुद्ध किसी भी तरह का कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इधर इस संबंध में गढ़वा थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने कहा कि अभी तक उनके पास इस तरह का कोई आवेदन नहीं आया है। यदि खिलाड़ियों के द्वारा आरोप लगाया जाता है तो जांच कर दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करेगी।

इधर जिला खेल पदाधिकारी तूफान कुमार पोद्दार ने कहा कि खिलाड़ियों ने कबड्डी संघ के निलंबित सचिव के विरुद्ध दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है। किसी भी तरह की महिला खिलाड़ियों के साथ छेड़छाड़ की बात नहीं कही गई है। ऐसे में उन्होंने इसकी पूरी जांच कबड्डी संघ व ओलंपिक संघ के अधिकारियों को करने का निर्देश दिया है।

गढ़वा के मुकेश सिंह ने राष्ट्रीय पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता

गढ़वा|उदयपुर राजस्थान में 2 से 6 जनवरी तक आयोजित 43 वी जूनियर राष्ट्रीय पुरुष/ महिला पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गढ़वा के मुकेश सिंह ने झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए 93 किलो वर्ग में कांस पदक जीता। उन्होंने 16 से 20 नवंबर तक गोवा में आयोजित 93 किलोग्राम जूनियर प्रतियोगिता में रजत पदक भी जीता था। हाल में ही 17 से 19 दिसंबर तक धनबाद में आयोजित ईस्ट इंडिया सीनियर वर्ग के 105 किलोग्राम के प्रतियोगिता में राज्य पावर लिफ्टिंग और पूर्वी भारत पावर लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीता था। साथ ही स्टेट पावर लिफ्टिंग में स्ट्रांग मैन ऑफ़ झारखंड का उपलब्धि मिला था।

वही मुकेश सिंह को स्ट्रांग मैन का भी उपाधि प्राप्त है। इस उपलब्धि पर गढ़वा जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष शैलेंद्र पाठक, महासचिव आलोक मिश्रा, कोषाध्यक्ष उमेश सहाय, उपाध्यक्ष उदय नारायण तिवारी, विजय केसरी, मदन केसरी, पंकज केसरी, ओमप्रकाश तिवारी, सत्येंद्र प्रसाद यादव, धर्मेंद्र पाल, अरविंद कुमार, जगन्नाथ राम, चंद्र बहादुर सिंह, राकेश पाल, अनिता दत्त, रेखा चौबे, किशोर कुणाल, अजय कांत

खबरें और भी हैं...