पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:सामुदायिक शौचालय का एस्टीमेट 5 दिन में और जल जीवन मिशन के एक्शन प्लान 3 दिनों में भेंजे

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अपर समाहर्ता ने की विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक, दिए कई महत्वपूर्ण निर्देश
Advertisement
Advertisement

उपायुक्त हर्ष मंगला के निर्देश पर अपर समाहर्ता प्रवीण कुमार गागराई ने बुधवार को समाहरणालय स्थित सभागार में जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में मुख्य रूप स्वास्थ्य विभाग, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, मत्स्य विभाग, गव्य विभागबीके कार्यों की समीक्षा की गई।

मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल से संबंधित दो योजनाएं सामुदायिक शौचालय निर्माण और जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन बिछाए जाने से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई। पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के  कार्यपालक अभियंता आशुतोष कुमार ने बताया कि विभाग को जिले में कम्युनिटी टॉयलेट बनवाने का निर्देश प्राप्त है।

जिसके लिए सबसे पहले स्थल चिन्हित करने का कार्य किया जाना है। इसके बाद अंचलाधिकारी से एनओसी (नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट) लेना जरूरी है। अपर समाहर्ता ने ईई को सामुदायिक शौचालय निर्माण का एस्टीमेट 4 से 5 दिनों में भेजने और जल जीवन मिशन के एक्शन प्लान को 2 से 3 दिनों के अंदर देने का निर्देश दिया। वहीं जिला मत्स्य पदाधिकारी एवं गव्य विकास पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि डेयरी के लिए अब तक कुल 106 लाभुकों जिनके पास दुधारू गाय हैं को केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) के तहत ऋण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिवेदन संबंधित प्रखंड कार्यालय को भेज दिए गए हैं।

इसी प्रकार कुल 130 मत्स्य पालकों को भी केसीसी ऋण उपलब्ध कराने के लिए प्रतिवेदन संबंधित प्रखंड कार्यालय में भेजा जा चुका है और इसकी सूची अग्रणी बैंक प्रबंधक गढ़वा को भी दे दी गई है। बैठक में सीएस डॉ एन के रजक ने कहा कि सभी क्वारेंटाइन सेंटर बंद कर दिया गया है।

लेकिन आपातकाल की स्थिति के लिए रंका, मेराल, बंशीधर नगर, धुरकी, भंडारिया में अकस्मात मरीजों के लिए दस- दस बेड की व्यवस्था की गई है। बैठक में सिविल सर्जन डॉ एन के रजक, जिला पंचायत राज पदाधिकारी शांति पांडेय, पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता आशुतोष कुमार, जिला मत्स्य पदाधिकारी दिब्या गुलाब बा, जिला सहकारिता पदाधिकारी अमिता कुमारी आदि उपस्थित थीं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement