पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मछलियां मरी:सेन्हा : तालाब में जहरीला पदार्थ डालने से 10 क्विंटल मछलियां मरीं

सेन्हाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के सेन्हा थाना अंतर्गत भड़गांव गांव स्थित तालाब में जहरीला पदार्थ डालकर लगभग 10 क्विंटल मछलियां मार दिए जाने का मामला मंगलवार को सामने आया है। भुक्तभोगी उदय उरांव ने घटना की सूचना सेन्हा थाना प्रभारी बीरेंद्र एक्का को दी है। इसके बाद थाना प्रभारी एवं प्रशिक्षु गौतम कुमार ने तालाब का जायजा लिया। सेन्हा प्रखंड अंतर्गत भड़गांव में मत्स्य पालक द्वारा लगभग 80 हजार रुपए का बीज डाला गया था। जिसमें पूर्व से डाली गई मछलियां बड़ी हो चुकी थी। कृषक उदय ने बताया कि असमाजिक तत्वों द्वारा जहरीला पदार्थ डालने से मछली की मौत हो रही है। गांव के लोगों को मछली खाने के लिए रोक नहीं लगाई गई थी।

लोग डांग बंसी से मार कर मछली खा रहे थे। इसके साथ ही उदय ने बताया कि दो दिनों में कम से कम 9 से 10 क्विंटल मछली तालाब में ही मर गईं। जिसे छान कर निकाला गया है। तालाब का पानी जहरीला होने के कारण भारी तादात में मछलियां मरने लगीं है। उरांव ने बताया कि दो तालाब को मिलाकर करीब 50-60 क्विंटल मछली थी। जिनकी कीमत करीब छह लाख रुपए से ऊपर है। जबकि एक ही तलाब में जहरीला पदार्थ डाला गया है। जिससे लगभग 2 लाख का नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। वहीं थाना प्रभारी बीरेंद्र एक्का ने बताया कि आवेदक के बयान पर अग्रेतर कार्रवाई में सेन्हा पुलिस जुट गई है। कहा जांचोपरांत दोषियों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें