पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:जर्जर तार से होती है बिजली आपूर्ति, महुआडांड़ में बार-बार दुघटनाओं के बावजूद नहीं हाे रही कार्रवाई

महुआडांड़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के बाजार, टोले, मुहल्ले,मे दशकों से जर्जर पड़े तार के सहारे हो रही बिजली की आपूर्ति से आए दिन हादसे हो रहे है।जिससे प्रखंड में विद्युत सेवा लचर बनी हुई है। ऐसी घटना मंगलवार सुबह हुई जब एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मुख्य बाजार में पीपल मोड़ के पास लगभग एक वर्ष से बिजली का तार मुख्य सड़क के उपर झूल रहा था।

मंगलवार सुबह 8 बजे जब मंत्री यात्री बस स्टैंड से निकलकर गुजर रही थी, तब सड़क के उपर झूलता हुआ 11 हजार बिजली का तार बस के सम्पर्क मे आ गया। बस के छत पर लदे लगेज मोटरसाइकिल के टायर्स, मे दो नये टायर बिजली तार के साॅटसर्किट से बेकार हो गये। इस हादसे से बस पर बैठे यात्री भी डरे व सहम गये।

आस पास के लोगो ने बिजली विभाग को जानकारी दिये। तब जाकर विभाग के जेई सुरेन्द्र मुर्मू के निर्देश पर बिजली मिस्त्री के द्वारा एक नया पोल गाड़ कर तार को उंचा किया गया। बताते चले की तारो की स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि टूटे तार को ही पुन: जोड़कर विद्युत आपूर्ति बहाल कर दी जाती है।

सोमवार को भी इसी जगह रशीद बस तार के सम्पर्क मे आ गया था,पर किस्मत अच्छी थी उस वक्त बिजली कटा हुआ था। बिजली विभाग के जेई सुरेन्द्र मुर्मू ने कहा कि महुआडांड़ के शहरी क्षेत्र मे पुराने ही वायरिंग है पर मेंटेनेंस का कार्य होता रहता है। पीपल मोड़ के पास नये सड़क बनने से उंचाई के कारण वाहन तार के सम्पर्क मे आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें