पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यूरिया खाद की कालाबाजारी:खाद की कालाबाजारी में दुकानदार, लैंप्स, पैक्स व इफको भी शामिल : मंत्री

गढ़वा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिथलेश ठाकुर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

यूरिया खाद की कालाबाजारी से पलामू प्रमंडल के किसानों में हाहाकार मची है। खाद की कालाबाजारी में लाइसेंस धारियों सहित पैक्स, लैंप्स एवं इफको की भी संलिप्तता बताई जा रही है। गढ़वा विधायक व पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखा है और इस मामले से अवगत कराते हुए खाद की कालाबाजारी पर रोक लगाते हुए किसानों की समस्या दूर करने एवं दोषियों को दंडित करने की मांग की है। मंत्री ने लिखे पत्र में कहा है। कि कृषकों की अधिसंख्य आबादी वाले पलामू प्रमंडल के तीनों जिला गढ़वा, पलामू एवं लातेहार में यूरिया खाद की कालाबाजारी से किसान काफी परेशान हैं।

इन जिलों में धड़ल्ले से की जा रही खाद की कालाबाजारी में लाइसेंस धारक विक्रेताओं सहित सहित लैंप्स, पैक्स एवं ईफको की भी संलिप्तता बताई जा रही है। लाइसेंस धारकों के पास ई पॉस मशीन नहीं होने से उन्हें कालाबाजारी करने में काफी सुविधा हो रही है। अच्छी मानसून होने के बावजूद इन जिलों में खरीफ एवं तेलहन की फसल पर काफी प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

मंत्री ने सीएम से किसानों को तत्काल निर्धारित दर पर उचित मात्रा में खाद उपलब्ध कराने तथा कालाबाजारी मामले की अधिकार प्राप्त उच्च स्तरीय समिति अथवा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से तत्काल जांच कराने की मांग की है। साथ ही लाइसेंसधारियों, पैक्स, लैंप्स संचालकों एवं ईफको तथा कालाबाजारी करने वाले अन्य खाद विक्रेताओं पर कठोर कार्रवाई करने की मांग की है। ताकि कालाबाजारी करने वालों पर रोक लग सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें