पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:गढ़वा में रात आठ बजे के बाद दुकानें बंद रहेंगी, धारा 144 लागू

गढ़वा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गढ़वा एसडीओ जियाउल अंसारी ने गुरुवार को कहा कि 8 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया गया है। इस दौरान नियम का उल्लंघन किए जाने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्य सचिव का कोविड-19 महामारी के रोकथाम और बचाव के लिए विभिन्न उपायों का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश प्राप्त है। जिसके आलोक में अनुमंडल क्षेत्र में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू किया है।

इस दौरान सभी इनडोर या आउटडोर मंडलियों को प्रतिबंधित किया गया है, विवाह कार्यक्रम में अधिकतम 200 व अंतिम संस्कार संबंधी कार्यों में अधिकतम 50 व्यक्तियों को शामिल होने की अनुमति होगी। धार्मिक जुलूसों सहित किसी प्रकार की जुलूस नहीं निकाली जाएगी। गढ़वा अनुमंडल क्षेत्र में कहीं भी 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों का समूह किसी भी परिस्थिति में इकट्ठा नहीं होंगे। सभी विद्यालय बंद रहेंगे। शिक्षा ऑनलाइन या डिजिटल सामग्री प्रदान की जाएगी।

कक्षा 10वीं व 12वीं के छात्रों के लिए जो वर्ष 2021 में बोर्ड की परीक्षा देने वाले हैं, उन्हें अपने माता-पिता की अनुमति से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए अनुमति दी जाती है, परंतु यह ऑफलाइन कक्षाएं अनिवार्य नहीं होगी।

सभी मेला और प्रदर्शन पर प्रतिबंध रहेगा, सभी व्यामशाला/ स्विमिंग पूल बंद रहेंगी। खेलों का आयोजन नहीं किया जाएगा। मगर खिलाड़ी प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। रेस्टोरेंट में 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता तक बैठ सकेंगे। धार्मिक स्थल /पूजा स्थल पर इकट्‌ठा होने वाले व्यक्तियों की संख्या हर समय 50 प्रतिशत से अधिक नहीं होनी चाहिए व 2 गज की सामाजिक दूरी को पालन करना होगा। सभी रेस्टोरेंट व दुकानों को आठ बजे के बाद खुला नहीं रखना होगा। हालांकि रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है।

एसडीओ ने कहा कि बिना मास्क, फेस कवर के किसी भी व्यक्ति को किसी भी सरकारी, धार्मिक स्थान, पूजा स्थान, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, बस, टैक्सी, ऑटो, रिक्शा आदि अन्य सार्वजनिक स्थान जैसे दुकान आदि में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें