पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान:समाजसेवी ने रक्त की व्यवस्था कराई

गढ़वा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आए दिन ब्लड की कमी व ब्लड नहीं मिलने से लोग परेशान रहते हैं। ऐसे ही एक मामला सामने आया। जिसमें पैर का ऑपरेशन रक्त के अभाव में नहीं हो पा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही सदर प्रखंड के महुपी गांव निवासी समाजसेवी उज्जवल चौबे ने अपनी टीम के लोगों के बीच चर्चा किया। जिसमें महुपी गांव निवासी सतीश तिवारी रक्तदान के लिए तैयार हो गए।

उन्होंने ए-नेगेटिव एक यूनिट रक्तदान सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में किया। विदित हो कि सदर प्रखंड के हरैया गांव निवासी विजय कुमार सिंह को पैर में काफी गंभीर चोट लगी है। डॉक्टर ने उन्हें ऑपरेशन करने की सलाह दी है। मगर रक्त की कमी के कारण दो दिन से ऑपरेशन नहीं हो पा रहा था। उन्हें एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। सतीश तिवारी ने कहा कि उज्ज्वल चौबे ने रक्तदान के लिए कहा। जिसे सहर्ष स्वीकार किया और रक्तदान किया।

उन्होंने कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की शारीरिक हानि नहीं होती है। बल्कि तीन माह के अंतराल में सभी को रक्तदान करना चाहिए। इससे शरीर भी स्वस्थ्य रहता है और जरूरतमंदों की सहायता भी की जा सकती है। मौके पर समाजसेवी उज्ज्वल चौबे ने कहा कि जरूरमंदों के लिए वे हमेशा तत्पर हैं। खासकर गरीब व असहायों के लिए कटिबद्ध हैं।

खबरें और भी हैं...