आरोप / कोरोना संक्रमण रोकने में राज्य सरकार रही विफल : सूरज गुप्ता

X

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

गढ़वा. वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या और वायरस को ग्रामीण क्षेत्रों में पांव पसारने पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा नेता एवं गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रत्याशी सूरज प्रसाद गुप्ता ने चिंता जाहिर की है। 
उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार और कोरोना के खिलाफ जंग में फिसड्डी साबित हो रही है। गांव में बड़े पैमाने पर आ रहे मजदूरों को सिर्फ जांच के नाम पर खानापूर्ति कर उन्हें होम क्वारेंटाइन में रहने की नसीहत दे कर छोड़ देना जबरदस्त खतरा पैदा कर रहा है। गुप्ता ने कहा कि जो मजदूर होम क्वारेंटाइन किये जा रहे हैं। क्या वे अपने घरों में अलगाव के नियमों का पालन कर रहे हैं ? ऐसा देखने को नहीं मिल रहा है। जिससे संक्रमण की खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है। उन्होंने कहा कि जब गांव में कोरोना जैसी महामारी अपना पैर पसार लेगी तो उसे कंट्रोल करना हेमंत सरकार के बूते के बाहर होगी।उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए कहा कि जितने भी मजदूर बाहर से विभिन्न जिलों में आ रहे हैं सबसे पहले उन्हें मेडिकल जांच के बाद हर गांव में सरकारी भवनों में क्वारेंटाइन सेंटर बनाकर उन्हें गांव के समाज एवं परिवार से अलग रहने की समुचित व्यवस्था खाने-पीने के साथ करनी चाहिए। 
लेकिन पूरे झारखंड को सोने की चिड़िया कहने वाले मुख्यमंत्री मजदूरों को खाने-पीने और रहने की अलग व्यवस्था नहीं करके इस महामारी को रोकने में विफल साबित होते जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि गढ़वा विधानसभा का चुनाव  परिणाम आने के बाद से ही यहां के जनप्रतिनिधि आम जनों के साथ सौतेला व्यवहार कर रहे हैं तथा पूरे क्षेत्र को अपने चेलों के भरोसे छोड़ दिए हैं। उन्होंने कहा कि गढ़वा विधायक एवं राज्य के पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर द्वारा पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी जी के ऊपर टिप्पणी करना शर्मनाक है। क्योंकि बाबूलाल मरांडी राज्य के सबसे लोकप्रिय एवं अनुभवी नेता हैं और माननीय मंत्री श्री ठाकुर को उनके अनुभव का लाभ लेते हुए उनसे राजनीति का ककहरा सीखना चाहिए। 
गुप्ता ने गढ़वा जिले में उत्पन्न भयंकर बिजली समस्या पर राज्य सरकार एवं स्थानीय विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्ता पाने एवं चुनाव जीतने के पहले वे गढ़वा को 20 घंटे बिजली देने के लिए चीख -चीख कर सड़कों पर चिल्लाया करते थे आज जब बिजली की मार जिले की जनता झेल रही है तो श्री ठाकुर पूरे झारखंड की राजनीति में मशगूल दिखाई दे रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना