पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निराश:आधी कीमत पर मिल रही भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा, फिर भी खरीदार नहीं

गढ़वा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई मूर्तिकाराें ने प्रतिमाओं के दाम आधे कर दिए हैं, फिर भी उनकी बिक्री नहीं हाेने से वे निराश हैं

कोरोना काल का असर विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा की खरीद- बिक्री पर भी दिख रहा है। पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष काफी कम संख्या में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के खरीदार मिल रहे हैं। कई मूर्तिकाराें ने प्रतिमाओं के दाम आधे कर दिए हैं, फिर भी उनकी बिक्री नहीं हाेने से वे निराश हैं। तीनों लोकों में महान शिल्पकार के रूप में पूजनीय भगवान विश्वकर्मा को भू लोक में गढ़ने व खूबसूरत आकार देने का कार्य कुम्हार यानी प्रजापति समाज के लोग करते हैं।

उनके द्वारा बनाई की मूर्तियों की 17 सितम्बर को विभिन्न प्रतिष्ठानों में प्राण-प्रतिष्ठा कराई जाती है। पूजा की जाती है। लेकिन कोरोना के कारण इस वर्ष मूर्ति के खरीददार नहीं मिल रहे हैं। इस संबंध में रामाधार प्रजापति ने कहा कि कोरोना के कारण इस वर्ष खरीदारों की संख्या में काफी कमी आई है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रतिमा बनाने में जो पूंजी लगी है, वह भी निकलना मुश्किल लग रहा है। उन्होंने कहा कि अभी तक एक भी प्रतिमा की बुकिंग नही हुई है। जबकि अन्य वर्षों में विश्वकर्मा पूजा के एक दिन पहले से ही प्रतिमा की बिक्री शुरू हो जाती थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें