पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतियोगिता:दौड़ में सूरज, पेंटिंग में उमरगुल और निबंध में अनुरंजन ने पहला स्थान प्राप्त किया

गढ़वा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बालिका वर्ग में पहला स्थान मुस्कान, दूसरा स्थान प्रतिमा और तीसरा स्थान रीमा कुमारी ने प्राप्त किया

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने उच्च विद्यालय चिनियां में राष्ट्रीय युवा दिवस सह स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से पलामू विभाग संयोजक निशांत चतुर्वेदी और विद्यालय के प्राचार्य राजीव रंजन तिवारी मुख्य रूप से उपस्थित थे। छात्रों को संबोधित करते हुए विभाग संयोजक निशांत चतुर्वेदी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने मात्र तीस वर्ष की आयु में शिकागो, अमेरिका के विश्व धर्म सम्मेलन में हिंदू धर्म का प्रतिनिधित्व किया और उसे सार्वभौमिक पहचान दिलवायी।

गुरुदेव रविन्द्र नाथ टैगोर ने एक बार कहा था-”यदि आप भारत को जानना चाहते हैं तो विवेकानंद को पढ़िये। उनमें आप सब कुछ सकारात्मक ही पायेंगे, नकारात्मक कुछ भी नहीं। प्राचार्य राजीव रंजन तिवारी ने कहा कि स्वामी विवेकानंद आज भी प्रासंगिक हैं और नवीन भारत के निर्माण में युवाओं को प्रेरित करते हैं। विवेकानंद ने युवा शक्ति को गुलामी के अवसाद से निकल कर महान राष्ट्र का पुनर्निर्माण करने का आह्वान किया था। प्रतिभा सम्मान समारोह में दौड़, पेंटिंग और निबंध कार्यक्रम कराए गए। बालक वर्ग से दौड़ में पहला स्थान सूरज कुमार परिहे, दूसरा स्थान बाल कुमार और तीसरा स्थान रिंकू यादव ने प्राप्त किया। वहीं बालिका वर्ग में पहला स्थान मुस्कान, दूसरा स्थान प्रतिमा और तीसरा स्थान रीमा कुमारी ने प्राप्त किया।

पेंटिंग प्रतियोगिता में पहला स्थान उमरगुल अंसारी, दूसरा स्थान शबाना खातून व तीसरा स्थान नाजमा खातून ने प्राप्त किया। निबंध प्रतियोगिता में पहला स्थान अनुरंजन सिन्हा, दूसरा रीना कुमारी व तीसरा स्थान समुद्री कुमारी ने प्राप्त किया। प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। कार्यक्रम का संचालन सौरभ गोलू ने व धन्यवाद ज्ञापन पंकज चौबे ने किया। मौके पर शिक्षक दुर्गेश कुमार, गोविंदा कुमार, डॉ. चंद्रमौली पांडेय व आनंद प्रकाश चौबे ने भी छात्रों को संबोधित किया। कार्यक्रम में शिक्षकों, छात्रों के अलावा गोलू कुमार, सीपू, निखिल कुमार, मनीष कुमार, छोटू कुमार, प्रियांशु, प्रिंस, अमन आदि अभाविप कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser