पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पंचायत नीधि:बंद पड़े जलमीनार से घर-घर सप्लाई के लिए लगा नल, ग्रामीणों ने किया विरोध

केतार11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केतार प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मुकुंदपुर गांव में सरयू साह के घर के पास चौदहवीं वित्त की राशि से लगा जल मीनार पिछले कई महीनों से खराब पड़ा है जिस कारण उक्त टोला के ग्रामीण कुआँ से पानी पीने पर मजबूर है। दो वर्ष पूर्व ही 14वे वित्त की राशि से 2 लाख 50 हजार रुपए की लागत से जलमीनार लगाया गया था।

ताकि ग्रामीणों को पीने के लिए स्वच्छ पानी मिल सके। लेकिन घटिया किस्म के जलमीनार को गढ़वा के संवेदक रंजन इंटरप्राइजेज के द्वारा पूर्व के लगे चापाकल में नल लगा दिया जो कुछ दिनों के लिए पानी सप्लाई तो हुआ बाद में एक वर्ष पूर्व जलमीनार का स्टार्टर खराब हो गया जो आज तक एजेंसी द्वारा नही बनाया गया। ग्रामीणों ने बताया कि जलमिनार पिछले एक वर्ष से खराब है।

मुखिया संगीता देवी व पंचायत सचिव राजीव कुमार ने इसे बनवाने के बजाए पंचायत नीधि से हर घर में जल नल योजना के तहत जलमीनार से घर -घर नल सेट करवा दिया। ग्रामीण सुरेश लाल, राजेश साह,भोदाली डोम, अर्जुन साह, राजेंद्र साह, उपेन्द्र चौबे,विजय डोम,लालती देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा की जब जलमीनार से पानी सप्लाई हो ही नहीं रहा है तो नल से हर घर में पानी का सप्लाई कैसे पहुंचेगा।

ग्रामीणों ने कहा की इसकी जानकारी पंचायत सचिव एवं मुखिया व मुखिया प्रतिंनिधि को दी मगर इनलोगो के द्वारा आज कल कर महिनों से टाल मटोल किया गया। मुखिया व पंचायत सचिव ने ग्रामीणों की बात को अनसुनी कर आज तक जलमीनार में स्टाटर नही लगवाया गया।जिसका लेकर ग्रामीणों ने विरोध किया ताकि पंचायत निधी की राशि को बंदरबाट न हो।

गौरतलब है की मुकुन्दपुर गांव के लाला टोला में एक माह से ख़राब पड़े जल मिनार में मुखिया निधि मद् से लगभग 1 लाख 50 हजार रुपए की लागत से जल -नल योजना के द्वारा शुद्ध पेयजलापूर्ति के लिए हर घर के दरवाजे तक नल लगा दिया गया है। लेकिन जलमिनार से पानी सप्लाई नहीं होने से हर घर में पानी नहीं पहुंच पाने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।

पंचायत सेवक राजीव कुमार ने बताया कि उक्त जलमीनार में स्टाटर कई महीनों से खराब पड़ा हुआ है।जिसको लेकर एजेंशी को सूचित कर दिया गया,अगले दो तीन दिनों में स्टाटर लगा दिया जायेगा। उसके बाद हर घर में शुद्ध पानी सप्लाई होगा।

खबरें और भी हैं...